.

भारतीय महिला टीम कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए गैरी कर्स्टन और रमन

गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) की नियुक्ति में हालांकि अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि साउथ अफ्रीकी कोच इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Dec 2018, 04:23:37 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष टीम को अपने मार्गदर्शन में वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) और पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्लूवी रमन के नाम का गुरुवार को इंटरव्यू के बाद महिला टीम के कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया. बीसीसीआई (BCCI) की तदर्थ समिति में पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी शामिल थे, जिन्होंने बोर्ड से इन चुने हुए नामों की सिफारिश की.

गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) की नियुक्ति में हालांकि अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि साउथ अफ्रीकी कोच इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं. सूत्रों के अनुसार, उन्हें ऐसा करने के लिए मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

और पढ़ें: भारत की गुगली नहीं झेल पाई पाक क्रिकेट, PCB को बड़ा झटका, दिवालिया होने की कगार पर 

इस पद के लिए 28 आवेदन मिले थे जिसमें से चुने गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया. इनमें वेंकटेश प्रसाद, मनोज प्रभाकर, ट्रेंट जॉनस्टन, दिमित्री मास्करेन्हास, ब्रैड हॉज और कल्पना वेंकटाचार शामिल रहे.

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, तीन से निजी तौर पर मिलकर साक्षात्कार लिया गया. वहीं गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) सहित 5 आवेदकों से स्काइप और एक से फोन पर इंटरव्यू लिया गया.

और पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान विराट कोहली के समर्थन में आए सौरव गांगुली, कहा- पिक्चर अभी बाकी है 

गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) जब कोच थे, तभी भारतीय पुरुष टीम ने 2011 विश्व कप जीता था. वह 2008 से 2011 तक तीन वर्षों के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे. इसके बाद उन्होंने 2011 से 2013 तक साउथ अफ्रीका को कोचिंग दी. वह इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच हैं.