.

हैड कोच की रेस में शास्त्री और सहवाग आगे, BCCI की मीटिंग में मूडी और राजपूत भी टॉप लिस्टेड

टीम इंडिया के कोच पद के लिए सीएसी यानी क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल की बीसीसीआई हैडक्वार्टर में बैठक शुरू हो गई। इस दौरान सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और अन्य पदाधिकारी पहुंच गए हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jul 2017, 02:46:42 PM (IST)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कोच पद के लिए सीएसी यानी क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल की बीसीसीआई हैडक्वार्टर में बैठक शुरू हो गई। इस दौरान सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और अन्य पदाधिकारी पहुंच गए हैं।

बता दें कि टीम इंडिया के कोच पद अनिल कुंबले पहले ही अपना इस्तीफा दे चुके हैं लेकिन बीसीसीआई और सीएसी अब तक नए कोच को लेकर कोई फैसला नहीं कर पाई है।

दरअसल बीसीसीआई ने सीएसी को नया कोच चुनने की जिम्मेदारी दी है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को फाइनल मीटिंग शुरू होने जा रही है। यह मीटिंग बीसीसीआई के हैडक्वार्टर में रखी गई है।

और पढ़ें: तो क्या सच में नोवाक जोकोविच को डेट कर रही हैं दीपिका पादुकोण

मुंबई में होने वाली इस मीटिंग में उन चेहरों को बुलाया जा रहा है जिन पर बहुत दिनों से चर्चा की जा रही है। इंटरव्यू के लिए फिलहाल 10 उम्मीदवारों का नाम फेहरिस्त में शामिल है। लेकिन इनमें से 6 को शॉर्ट लिस्ट किया गया है।

इन नामों में रवि शस्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पाइबस, फिल सिमंस और लालचंद राजपूत शामिल हैं। इनके अलावा क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, डोडा गणेश और राकेश शर्मा ने भी कोच पद के लिए आवेदन दिया था।

Virendra Sehwag ( who has applied for the post of head coach of Team India) also arrived at BCCI HQ, in Mumbai pic.twitter.com/Rb9mrucpz4

— ANI (@ANI_news) July 10, 2017

और पढ़ें: टीम के लिए किसी भी नंबर पर खेल सकता हूं: अजिंक्य रहाणे

बता दें कि सीएसी क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल कल शास्त्री, सहवाग, पाइबस, लालचंद और मूडी का इंटरव्यू होगा। इस समय सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली शामिल हैं।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएसी इंटरव्यू प्रक्रिया को खत्म कर सीधे नाम भी घोषित कर सकती है। लेकिन इस मामले की अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

और पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, रोहित शर्मा और पांड्या की वापसी