.

बेंगलुरू टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैकफुट पर टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा और रहाणे से उम्मीद, 126 रनों की बढ़त

पुजारा और रहाणे के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 93 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पुजारा ने अपनी 173 गेंदों की पारी में अब तक छह चौके लगाए हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Mar 2017, 05:34:24 PM (IST)

highlights

  • चेतेश्वर पुजारा शतक के करीब और अजिंक्य रहाणे भी अर्धशतक के पास
  • भारत के पास 126 रनों की बढ़त, तीसरे दिन हाजेलवुड ने लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट

नई दिल्ली:

बेंगलुरू टेस्ट में बैकफुट पर नजर आ रही टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा उम्मीद के तौर पर उभरे हैं। तीसरे दिन सोमवार को पहले दो सत्र में संघर्ष के बाद टीम इंडिया ने टी ब्रेक के बाद वापसी की कोशिश की और दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 213 रन बना लिए हैं।

चेतेश्वर पुजारा 79 रन जबकि अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद हैं। इस प्रकार भारत ने आस्ट्रेलिया पर 126 रनों की बढ़त ले ली है।

पुजारा और रहाणे के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 93 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पुजारा ने अपनी 173 गेंदों की पारी में अब तक छह चौके लगाए हैं। वहीं, रहाणे 105 गेंदों का सामना कर चुके हैं।

India Vs Australia तीसरे दिन का खेल

ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 276 रनों पर रोकने के बाद भारत पहली पारी के आधार पर 87 रनों से पीछे था। तीसरे दिन लंच से कुछ देर पहले अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (51) और अभिनव मुकुंद (16) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों के निशाने पर विराट कोहली, मार्क वॉ और इयान हिली ने की आलोचना

हालांकि इसी स्कोर पर जोस हेजलवुड ने मुकुंद को बोल्ड पर भारत को पहला झटका दे दिया। वहीं, 85 गेंदों की पारी में चार चौके लगाने वाले राहुल 84 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

कोहली फिर हुए नाकाम

कप्तान विराट कोहली एक बार फिर सफल नहीं हुए और केवल 15 के निजी स्कोर पर हाजलेवुड की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। इसके बाद टीम इंडिया ने रहाणे के स्थान पर रवींद्र जडेजा को उतारा लेकिन यह प्रयोग कारगर साबित नहीं हुआ। जडेजा महज दो रन बनाकर हाजलेवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में ईशांत और स्मिथ के बीच 'भिड़ंत' का वीडियो वायरल, फायदा जडेजा को हुआ

यहां से पुजारा और रहाणे ने अपने पैर जमाए और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

इससे पहले, दूसरे दिन के स्कोर छह विकेट पर 237 रनों से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया सोमवार को अपने खाते में 39 रन ही और जोड़ पाई। उसे 276 रनों पर रोकने में छह विकेट लेने वाले जडेजा ने अहम भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहली पारी में 189 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

यह भी पढ़ें: जडेजा कप्तानों के लिए साबित होते हैं सबसे खतरनाक, विरोधी कैप्टन का करते हैं सबसे ज्यादा शिकार