.

पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान बनाए गए बाबर आजम, अजहर अली ही करेंगे टेस्ट टीम की कप्तानी

पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में बाबर पहले से ही कप्तानी कर रहे हैं. बोर्ड के इस बड़े फैसले के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी जिम्मेदारी अब बाबर के कंधों पर आ गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 May 2020, 07:03:14 PM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को पाकिस्तान वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है. पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में बाबर पहले से ही कप्तानी कर रहे हैं. बोर्ड के इस बड़े फैसले के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी जिम्मेदारी अब बाबर के कंधों पर आ गई है. बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के घटिया प्रदर्शन का ठीकरा मुख्य रूप से तत्कालीन कप्तान सरफराज अहमद और पूर्व कोच मिकी आर्थर पर ही फूटा था. इसके साथ बोर्ड ने टेस्ट टीम के लिए अजहर अली की कप्तानी को बरकरार रखा है.

ये भी पढ़ें- कप्तानी साझा नहीं कर सकते विराट, भारत में नहीं चल पाएगा हर प्रारूप के लिये अलग कप्तान: नासिर हुसैन

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक शानदार बल्लेबाज के रूप से तेजी से ऊपर उठे बाबर आजम अब वनडे टीम में सरफराज अहमद का पद संभालेंगे. पाकिस्तान को इस सत्र में छह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा एशिया कप और टी20 विश्व कप में भी हिस्सा लेना है. पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, ‘‘कप्तानी में विस्तार के लिए मैं अजहर अली और बाबर आजम को बधाई देना चाहता हूं.’’

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के क्रिकेट कोच और पूर्व क्रिकेटर अशिकुर रहमान कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

मिस्बाह ने आगे कहा, ‘‘यह बिलकुल सही फैसला है क्योंकि उन्हें भी भविष्य की भूमिकाओं को लेकर स्पष्टता की जरूरत है. मुझे यकीन है कि वे अब भविष्य को देखना शुरू करेंगे और योजना बनाएंगे जिससे कि ऐसी टीम तैयार कर सकें तो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करे.’’ पाकिस्तान ने साथ ही 2020-2021 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले 18 पुरुष खिलाड़ियों के नाम की भी घोषणा की जो एक जुलाई से प्रभावी होंगे.