.

एंड्रयू टाय ने आईपीएल 2021 से वापस लिया नाम, अब इस खिलाड़ी ने ली जगह 

राजस्थान रायल्स ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी के साथ करार करने की घोषणा की

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Aug 2021, 01:59:03 PM (IST)

highlights

  • दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी के साथ करार
  • शम्सी इस समय दुनिया के नंबर वन टी-20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज
  • टाय ने इस साल भी कोरोना होने से लिया था अपना नाम वापस   

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी के साथ करार करने की घोषणा की। शम्सी इस समय दुनिया के नंबर एक टी20 अंतरराष्टीय गेंदबाज हैं। तबरेज शम्सी 19 सितंबर से यूएई में होने वाले आईपीएल के बाकी बचे मैचों के लिए राजस्थान रायल्स टीम का हिस्सा होंगे। जोहान्सबर्ग के बाएं हाथ के लेग स्पिनर, फ्रेंचाइजी के लिए दूसरे रिप्लेसमेंट खिलाड़ी हैं। एंड्रयू टाय ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में कोरोना के कारण अपना नाम वापस ले लिया था और वे टूर्नामेंट को बीच में से ही छोड़कर चले गए थे। अब दूसरे हाफ मे भी वह आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। गेंदबाजी की बात करें तो एंड्रयू टाय मीडियम पेसर हैं  जबकि शम्सी चाइनामैन गेंदबाज हैं। 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: Punjab kings में आना है एक खिलाड़ी, कौन होगा ऐसे तय करेगा मैनेजमेंट

 

राजस्थान रॉयल्स को भी अच्छे स्पिनर की तलाश थी . हालांकि राजस्थान रॉयल्स के पास राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडे, श्रेयस गोपाल जैसे भारतीय स्पिनर  हैं लेकिन इनमें से कोई भी पहले हाफ में कारगर साबित नहीं रहा. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को अपने साथ जोड़ा था. 31 साल के शम्सी पहले भी  आईपीएल खेल चुके हैं. वे 2016 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. तब उन्होंने चार मैच खेले थे और तीन विकेट लिए थे. तब भी शम्सी रिप्लेसमेंट प्लेयर के रूप में ही आरसीबी से जुड़े थे. 


 31 वर्षीय शम्सी दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में टाइटन्स का प्रतिनिधित्व करते हैं और 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि, इससे पहले वे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में खेल चुके हैं। आइपीएल में शम्सी ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने रायल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 3 विकेट चटकाए हैं, जिन्होंने 2016 के सीजन में भाग लिया था।