.

एंड्रू फ्लिंटॉफ बोले, अश्विन की बल्लेबाजी ने पिच पर उठे सवालों का करारा जवाब दिया

भारत ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को स्टंप्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन पर रोक कर मैच में अपना शिकंजा कस लिया

Sports Desk
| Edited By :
15 Feb 2021, 05:53:02 PM (IST)

नई दिल्ली :

भारत ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को स्टंप्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन पर रोक कर मैच में अपना शिकंजा कस लिया और उसे इस मुकाबले को जीतने के लिए अब सात विकेटों की जरुरत है. भारत की दूसरी पारी 286 रन पर ऑलआउट हुई और उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा. दिन का खेल खत्म होने तक डेनियल लॉरेंस 38 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 और कप्तान जोए रूट आठ गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड को मुकाबला जीतने के लिए अभी भी 429 रनों की जरूरत है और उसके पास सात विकेट शेष हैं जबकि भारत के पास पूरे छह सत्र और कम से कम 180 ओवर हैं. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 15 रन देकर दो विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन देकर एक विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: CSK से लेकर मुंबई तक कौन कितने विदेशी प्लेयर्स खरीद सकता है, देखें लिस्ट

वहीं चेन्नई की पिच को लेकर काफी सारे सवाल उठ रहे थे लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने खासतौर पर आर अश्विन ने शतक ठोक सभी को करारा जवाब दिया है. टीम इंडिया के बल्लेबाज आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच में शतक लगाया. इसी के साथ अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया था. अश्विन ने 134 गेंदों पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किय और चेन्नई में 106 रनों की पारी खेली. चेन्नई की खराब विकेट के पर अश्विन ने बल्लेबाजी करके सभी आलोचकों का मुंह बन कर दिया है. इसी के साथ इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रू फ्लिंटॉफ का कहना है कि अश्विन ने बल्लेबाजी से सभी को तगड़ा जवाब दिया है.

भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी लगाया. ऐसा करने वाले अश्विन एकमात्र भारतीय और टेस्ट इतिहास के छठे खिलाड़ी हैं. 34 साल के अश्विन ने यहां चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को यह उपलब्धि हासिल की. अश्विन ने 134 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया.