.

फुटबॉल के मैदान पर अब नहीं दिखेगा इस भारतीय खिलाड़ी का जलवा, लिया संन्यास

अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने अपने भावुक पोस्ट में लिखा, ‘मुझे यह लिखते हुए काफी दुख हो रहा है और मैं बड़े भारी मन से इस बात की घोषणा कर रहा हूं कि मैं अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहा हूं।

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Jan 2019, 04:18:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

एएफसी एशियन कप के अंतिम ग्रुप मैच में बहरीन के खिलाफ मिले 0-1 की हार के बाद पहले कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने और अब भारत के सेंटर बैक अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने अब खेल से संन्यास लेने का फैसला किया है. मंगलवार को अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इमोशनल पोस्ट लिखा. 31 साल के अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का फैसला सुनाते हुए कहा कि अब वक्त है जब युवाओं को मौका देना चाहिए और इसी कारण वह यह फैसला ले रहे हैं.

अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने अपने भावुक पोस्ट में लिखा, ‘मुझे यह लिखते हुए काफी दुख हो रहा है और मैं बड़े भारी मन से इस बात की घोषणा कर रहा हूं कि मैं अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहा हूं. मेरे लिए यह काफी कठिन फैसला है. मैं कुछ और साल खेलना चाहता था लेकिन अब युवाओं को मौका देने के लिए सबसे सही वक्त है और मेरे संन्यास का भी.'

अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने लिखा कि उन्हें राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए 11 साल तक इंतजार करना पड़ा था और जब वह भारतीय टीम के लिए चुने गए तो वह उनके करियर का सबसे महान पल था. हालांकि उनका सफर काफी छोटा रहा. अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने कहा,' मैनें अपने छोटे से सफर के दौरान टीम के लिए अपना 100 फीसदी देने का प्रयास किया.’

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड में धोनी ने लिया अवैध रन, वायरल वीडियो पर फैन्स का गुस्सा फूटा 

गौरतलब है कि अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) संयुक्त अरब अमीरात में जारी एएफसी एशियन कप में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. दुर्भाग्य से भारतीय टीम ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई.

केरल में फुटबॉल का गढ़ कहे जाने वाले मल्लापुरम में जन्में अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने अपने करियर के दौरान भारत के लिए कुल 19 मैच खेले. अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने सभी मैच स्टीफन कॉन्स्टेनटाइन की देखरेख में खेले. कोच ने भी भारत की असमय हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने भारतीय टीम में संदेश झिंगन के साथ डिफेंस में शानदार जोड़ी बनाई और जल्द ही कॉन्स्टेनटाइन की पहली पसंद बन गए.

और पढ़ें: IND vs AUS: लक्ष्य का पीछा करने में टॉप पर हैं विराट कोहली, देखें आंकड़े

अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) को अपने पूरे करियर के दौरान चोट की वजह से जूझना पड़ा हालांकि संन्यास का ऐलान करते हुए अनस इदाथोदिका (Anas Edathodika) ने कहा कि वह क्लब फुटबॉल खेलते रहेंगे क्योंकि इस खेल से उन्हें असीम प्यार है.