.

Asian Games 2018 : भारतीय कबड्डी टीम की पहली हार, दक्षिण कोरिया ने दी शिकस्त

भारतीय पुरुष कबड्डी टीम को सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में दक्षिण कोरिया के हाथों संघर्षपूर्ण मुकाबले में 23-24 से हार का सामना करना पड़ा।

IANS
| Edited By :
20 Aug 2018, 04:22:16 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष कबड्डी टीम को सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में दक्षिण कोरिया के हाथों संघर्षपूर्ण मुकाबले में 23-24 से हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप-ए में शामिल भारतीय टीम को मिली यह पहली हार है। इससे पहले, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ ग्रुप स्तर पर ही खेले गए मैचों में भारतीय पुरुष टीम ने जीत हासिल की थी लेकिन तीसरे मैच में दक्षिण कोरिया ने उसके विजय रथ पर लगाम लगाई है।

दक्षिण कोरिया ने इस मैच में शुरुआत से ही भारतीय टीम पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी। दोनों टीमों के रेडर और डिफेंडर बराबरी का दमखम दिखा रहे थे। भारतीय खिलाड़ियों के खेल से भलिभांति परिचित दक्षिण कोरिया जांग कुन ली के अनुभव का फायदा दक्षिण कोरिया को हुआ और अंत में उसने एक अंक से जीत हासिल की।

इससे पहले भारत के निशानेबाज लक्ष्य ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन सोमवार को पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया। भारत के ही मानवजीत संधू भी एक समय पदक की दौड़ में थे, लेकिन 35 शॉट में उन्होंने कुल 26 का स्कोर किया था और इस वजह से वह पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

लक्ष्य ने कुल 50 शॉट्स में 43 सटीक निशाने लगाए। इस स्पर्धा की स्वर्ण चीनी ताइपे के कुंपी यांग ने जीता।