.

Asia Cup 2022: स्लो ओवर रेट भारत पाक को पड़ा महंगा, लगा 40% जुर्माना

भारत-पाक मुकाबले में स्लो ओवर रेट की चर्चा बार-बार होती रही. दोनों ही टीमों ने निर्धारित समय पर अपने ओवर्स पूरे नहीं किए जिसकी वजह से दोनों ही टीमों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. 

Sports Desk
| Edited By :
31 Aug 2022, 05:04:33 PM (IST)

नई दिल्ली:

India vs Pakistan: एशिया कप 2022 (Aisa Cup 2022) के दूसरे मुकाबले में भारत पाकिस्तान (India Pakistan) आमने सामने थे. इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी. दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंत में रोमांचक तरीके से भारत ने इस मैच को जीत लिया. इसी बीच मुकाबले में स्लो ओवर रेट (Slow Over Rate) की चर्चा बार-बार होती रही. दोनों ही टीमों ने निर्धारित समय पर अपने ओवर्स पूरे नहीं किए जिसकी वजह से दोनों ही टीमों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. 

दोनों पर लगा 40% मैच फीस का जुर्माना
आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच (ICC Elite Panel of Match) के रेफरी जेफ क्रो (Jeff Crowe) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma)और बाबर आज़म (Babar Azam) की टीमों पर लक्ष्य से दो ओवर कम होने का फैसला सुनाते हुए प्रतिबंध लगाए. आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट (ICC Code of Conduct) के आर्टिकल 2.22 के अनुसार स्लो ओवर रेट के चलते प्रति ओवर 20% मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है. दोनों ही टीमों के 2-2 ओवर कम होने के चलते 40% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया. इस मुकाबले में भारत को 13.20 लाख रुपए का जुर्माना लगा है, जब्कि पाकिस्तान को 5.92 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है. ये मैच 28 अगस्त, रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था.  

यह भी पढ़ें - Ganesh Chaturthi: 'बप्पा' के भक्ति में डूबे डेविड वॉर्नर, गणेश चतुर्थी पर देश-विदेश से आया बधाई

स्लो ओवर रेट ने पलटा था मैच !
आपको बता दें कि भारत पाक मैच में स्लो ओवर रेट के चलते दोनों ही टीमों को आखिरी के कुछ ओवर में 30 यार्ड सर्किल के अंदर एक अतिरिक्त फील्डर रखना पड़ा था. जिसका फायदा बल्लेबाजों ने जमकर उठाया. भारत की बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इसी वजह से अंत में बॉल को गैप में आसानी से धकेलने में कामयब हो रहे थे. जिसकी वजह से भारत ने ये मुकाबला अंत में आसानी से जीत लिया. हालांकि दोनों टीमों को मैच फीस का 40% जुर्माना देना पड़ा.