.

Independence Day 2018ः लाल किले की प्राचीर से पीएम ने कहा, सेना के लिए हमने वन रैंक वन पेशन को लागू किया

पीएम ने कहा, मैं सेना, अर्ध सैनिक और पुलिस के जवान को लाल किले की प्राचीर से शत-शत नमन करता हूं और उन्हें शुभकामानाएं देता हूं।

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Aug 2018, 08:13:56 AM (IST)

नई दिल्ली:

स्वतंत्रता दिवस की 72वीं सालगिरह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला के प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे हैं। अपने भाषण के दौरान पीएम ने बेटियों के योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि देश के कई लोगों ने एवरेस्ट पर तिरंगा फहराया लेकिन तिरंगे की मान तब और बढ़ गई जब देश के आदीवासी बच्चों ने तिरंगा फहराया। इतिहास को याद करते हुए उन्होंने कहा कि देश के न जाने कितने सपूतों ने अपनी जवानी को कुर्वान कर दिया। मैं उन्हें दिल से सलाम करता हूं।

सेना के कार्यों को सराहते हुए उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात हैं। पीएम ने कहा, मैं सेना, अर्ध सैनिक और पुलिस के जवान को लाल किले की प्राचीर से शत-शत नमन करता हूं और उन्हें शुभकामानाएं देता हूं।

देश में बाढ़ की समस्या को लेकर कहा कि जिन लोगों ने बाढ़ के कारण अपनों को खोया मैं उनके दुख में सहभागी रहना चाहता हूं। देश के सामान्य लोगों ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी।

और पढ़ेंः पूरी दुनिया में हिंदुस्तान की धमक हो हम ऐसा भारत देखना चाहते हैं- पीएम नरेंद्र मोदी

अपने भाषण के दौरान पीएम ने कहा कि हमने वन रैंक वन पेशन को लागू किया। इस दौरान कहा कि कार्यालय वही है बस निर्णय लेने वाले बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि सेना ने आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की। उन्होंने कहा कि हम कड़े फैसले लेने की हिम्मत रखते हैं।