.

TVS EnTorq: 125 सीसी का नया स्कूटर लॉन्च, जानिए फीचर

TVS मोटर कंपनी ने भारत में अपने नए फ्लैगशिप स्कूटर TVS NTorq 125 को लॉन्च कर दिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Feb 2018, 08:37:41 AM (IST)

नई दिल्ली:

TVS मोटर कंपनी ने भारत में अपने नए फ्लैगशिप स्कूटर TVS NTorq 125 को लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी कीमत 58,790 (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। आपको बता दें कंपनी ने इस स्कूटर के कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान पेश किया था।

टीवीएस मोटर के अध्यक्ष के एन राधाकृष्णन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कंपनी ने 1824 साल के युवा वर्ग को लक्ष्य बनाकर यह स्कूटर पेश किया है। सप्ताह भर में यह स्कूटर देश भर में उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि कंपनी को पहले साल में दो लाख से अधिक स्कूटर बिकने की उम्मीद है। स्कूटर खंड में कपंनी की 17 प्रतिशत बाजार भागीदारी है।

TVS मोटर कंपनी ने अपनी नई स्‍कूटर एनटॉर्क 125 में नया CVTi-REVV तकनीक वाला 124.8cc सिंगल सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, 3-वॉल्व, एयर-कूल्ड SOHC इंजन दिया है।

TVS ने इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किमी/घंटा होने का दावा किया है और इसे तेज रफ्तार बनाने में TVS रेसिंग पैडिग्री का भी हाथ है। इनमें नैविगेशन असिस्ट, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन-बिल्ट लैप-टाइमर, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर, इंजन ऑयल तापमान के साथ मल्टी-राइड स्टैटिस्टिक मोड्स दिए हैं।

और पढ़ें: राफेल सौदे से जुड़ी जानकारी देने से सरकार का इनकार

TVS एनटॉर्क 125 से आप अपना स्मार्टफोन भी कनेक्ट कर सकते हैं जिसमें फोन बैटरी के साथ आखिरी पार्किंग लोकेशन और ऐसी ही कई बातों की जानकारी मिलती है।

कहा जा रहा है, भारत में इसका मुकाबला होंडा ऐक्टिवा 125, सुजुकी ऐक्सेस A125 और अपकमिंग अप्रिमिया 125 जैसी स्कूटर्स से होने वाला है।

और पढ़ें: संसद में कांग्रेस का जवाबी पलटवार, कहा- 'नेम चेंजर' है मोदी सरकार