.

तमिलनाडु शिक्षकों ने सरकार से कॉलेजों में शिक्षकों के लिए बारी-बारी से आने की अनुमति देने का आग्रह किया

तमिलनाडु शिक्षकों ने सरकार से कॉलेजों में शिक्षकों के लिए बारी-बारी से आने की अनुमति देने का आग्रह किया

IANS
| Edited By :
12 Jan 2022, 06:10:01 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु के कॉलेज शिक्षकों ने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि उन्हें संस्थान में बारी-बारी से आने की अनुमति दी जाए, क्योंकि राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं।

कॉलेज के शिक्षकों ने कहा कि कई शिक्षक इस बीमारी से संक्रमित हो रहे हैं और एक शिक्षक का मंगलवार को वायरस के कारण निधन हो गया था।

राज्य में कॉलेज छात्रों के लिए बंद हैं, लेकिन शिक्षकों को रोजाना कैंपस जाना पड़ता है।

शिक्षक अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि उनमें से कई वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

मदुरै गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज के एक शिक्षक ने आईएएनएस को बताया, छात्रों के लिए कक्षाएं नहीं होने के बावजूद शिक्षक अब कॉलेजों में आने को मजबूर हैं। अधिकांश शिक्षकों ने दोनों टीके ले लिए हैं, लेकिन इसके बावजूद, वे कोविड -19 की चपेट में आ रहे हैं। कई शिक्षक दूसरी बीमारी से ग्रस्त हैं और वायरस से प्रभावित होने के बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। सरकार को हमारी सुरक्षा के बारे में सोचना चाहिए और हमें राहत देने के लिए कुछ उपाय करने चाहिए।

शिक्षकों ने कहा कि ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद कर दी गई हैं, लेकिन उन्हें सिर्फ ड्यूटी के लिए कॉलेजों में जाना पड़ रहा है और सरकार उन्हें ऐसा करने के लिए कह रही है।

अधिकांश शिक्षक भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक परिवहन जैसे बसों और उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं, जो खुद को वायरस के संपर्क में ला रहे हैं।

चेन्नई में, शिक्षक शहर में कोविड -19 संक्रमण की उच्च दर से चिंतित हैं। चेन्नई ने मंगलवार को 18.1 प्रतिशत टेस्ट पॉजिटिविटी दर दर्ज की, जो तमिलनाडु में 10.3 प्रतिशत से बहुत अधिक है।

चेन्नई के गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज के एक शिक्षक ने आईएएनएस को बताया, सरकार शिक्षकों के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह दिख रही है, क्योंकि उनमें से अधिकांश को दूसरी बीमारी है और उन्हें सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करना पड़ता है, जहां वे वायरस के संपर्क में आ सकते हैं। मैं सरकार से अनुरोध करता हूं। कम से कम बारी-बारी से स्कूल आने की आजादी दें।

हालांकि, तमिलनाडु गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने कहा कि सभी सरकारी कार्यालय के कर्मचारी अपने कार्यालयों में पहुंच रहे हैं, एसोसिएशन सरकार से शिक्षकों को कॉलेज जाने से राहत देने का आग्रह नहीं कर सकता है।

हालांकि, एसोसिएशन द्वारा ली गई स्थिति को शिक्षकों द्वारा खारिज कर दिया गया था।

चेन्नई के एक सरकारी कॉलेज में कार्यरत एक शिक्षक ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, शिक्षक संघ एक बेकार निकाय है। उन्हें इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए था। इसके बजाय, यह संगठन शिक्षकों को कम करने की कोशिश कर रहा है। हम सरकारी दफ्तर के कर्मचारियों की तरह नहीं हैं, अगर छात्रों के लिए कक्षाएं नहीं हैं, तो शिक्षक कॉलेज क्यों आएं? हमारा पेशा छात्रों को पढ़ाना है और अगर ऐसा नहीं हो रहा है, तो हमारा समय क्यों बर्बाद करें और वायरस के संपर्क में आएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.