.

श्रीलंका ने 10 दिन के क्वारंटीन कर्फ्यू की घोषणा की

श्रीलंका ने 10 दिन के क्वारंटीन कर्फ्यू की घोषणा की

IANS
| Edited By :
21 Aug 2021, 02:25:01 PM (IST)

कोलंबो: देश के सेना कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने घोषणा की कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए श्रीलंका में 10 दिनों का राष्ट्रव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू लगाया गया है।

नेशनल ऑपरेशंस सेंटर फॉर प्रिवेंशन ऑफ कोविड -19 के प्रमुख सिल्वा ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि कर्फ्यू रात 10 बजे से लागू हो गया। शुक्रवार और 30 अगस्त को सुबह 4 बजे हटा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, हालांकि, कृषि, परिधान, निर्माण श्रमिक और फार्मेसियों जैसी आवश्यक सेवाएं काम करना जारी रख सकती हैं।

सिल्वा ने कहा कि टीकाकरण केंद्र खुले रहेंगे और 60 वर्ष से अधिक उम्र के उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है।

सिल्वा ने कहा, इन 10 दिनों के दौरान मोबाइल टीमें काम करेंगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि 60 से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जाए क्योंकि इस आयु वर्ग में बड़ी संख्या में वायरस से मौतें हुई हैं।

श्रीलंका पिछले साल मार्च से अब तक 377,973 मामलों का पता लगाने के साथ कोविड-19 संक्रमणों में तेजी से वृद्धि का सामना कर रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है कि वर्तमान में सक्रिय रोगियों की संख्या 47,000 से अधिक थी।

इस वायरस से अब तक कुल 6,790 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि हाल के हफ्तों में संक्रमण में वृद्धि डेल्टा वैरिएंट से हुई है, जिसमें राजधानी कोलंबो वैरिएंट स्प्रेड का केंद्र है।

अस्पताल मरीजों से खचाखच भर गए हैं, वहीं श्मशान घाट भी चौबीसों घंटे मृतकों का अंतिम संस्कार करने का काम कर रहे हैं।

हेल्थ वर्कर्स ने चेतावनी दी है कि स्थिति दो सप्ताह में अपने चरम पर पहुंच सकती है और लोगों से यथासंभव घर के अंदर रहने का आग्रह किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.