.

कर्नाटक ने दैनिक कोरोना टेस्ट के लिए बढ़ाया अपना लक्ष्य

कर्नाटक ने दैनिक कोरोना टेस्ट के लिए बढ़ाया अपना लक्ष्य

IANS
| Edited By :
28 Nov 2021, 02:00:01 PM (IST)

बेंगलुरू: कर्नाटक सरकार ने धारवाड़, मैसूर और बेंगलुरु में कोरोना क्लस्टर मामलों के सामने आने के मद्देनजर रोजाना कोरोना की जांच की संख्या को 60,000 से बढ़ाकर 80,000 करने का फैसला किया है।

कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में शनिवार देर रात एक सर्कुलर जारी किया है। स्वास्थ्य विभाग को कहा गया है कि आईएलआई, एसएआरआई, पॉजिटिव मामलों के संपर्क और उच्च जोखिम वाले समूहों के मामलों का लक्षित टेस्ट जारी रखें।

साथ ही छात्रों, कॉलेजों और हाई स्कूल के शिक्षकों, होटल और रेस्तरां के कर्मचारियों, मॉल के दुकानदारों, बाजारों में दुकानदारों, कैटरिंग स्टाफ, डिलीवरी कर्मियों, फैक्ट्री कर्मियों, कार्यालय जाने वालों, पबों में सेवा कर्मचारियों, बार, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स और अन्य जिस व्यवसाय में भीड़ हैं वहां टेस्ट करने के लिए भी कहा गया है।

इसके अलावा संशोधित लक्ष्य के अनुसार, बेंगलुरु के बीबीएमपी क्षेत्र में 5,000 और बाकी जिलों में 15,000 टेस्ट में दैनिक बढ़ोतरी अनिवार्य है।

यह भी निर्धारित किया गया है कि कुल दैनिक लक्ष्य में से 50 प्रतिशत तक नमूने जिला मुख्यालय और शेष ग्रामीण क्षेत्रों से होने चाहिए और यह दर्शाना चाहिए कि 10 प्रतिशत नमूने बच्चों से लिए गए हैं। स्कूलों में कम से कम 5 प्रतिशत बच्चों का स्कूलों में उनकी सुरक्षा का आकलन करने के लिए हर हफ्ते टेस्ट किया जाना चाहिए।

सर्कुलर में कहा गया है कि जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ताजा मामलों की पहचान करने और कोरोना को आगे फैलने से रोकने के लिए दैनिक लक्ष्य हासिल किए जाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.