.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने अगले सप्ताह तक रात का कर्फ्यू लागू करने से किया इनकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने अगले सप्ताह तक रात का कर्फ्यू लागू करने से किया इनकार

IANS
| Edited By :
09 Dec 2021, 04:35:01 PM (IST)

बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि ओमिक्रॉन की आशंकाओं के मद्देनजर सरकार का राज्य में रात का कर्फ्यू लागू करने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, लोगों को नए कोविड -19 वैरिएंट ओमिक्रॉन से घबराने की जरूरत नहीं है। रात्रि कर्फ्यू लगाने पर निर्णय एक सप्ताह के बाद लिया जाएगा।

कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि स्थिति और घटनाक्रम पर विचार करने के बाद रात में कर्फ्यू लगाने पर आगे का फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा, अभी तक, ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में सभी नसिर्ंग छात्रों के लिए टीकों की दो खुराक अनिवार्य कर दी गई है। प्रतिबंध लगाने के संबंध में क्रिसमस और नए साल के जश्न पर फैसला लिया जाएगा।

हमने कोविड तकनीकी विशेषज्ञ सिफारिश समिति के डॉ सुदर्शन बल्लाल के साथ मौजूदा स्थिति पर चर्चा की है। उन्होंने हमें ओमिक्रॉन पर जानकारी दी है। घबराने की जरूरत नहीं है। हमने छात्रावासों के लिए पहले ही दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। रसोइयों और वार्डन को टीकाकरण की दोनों खुराक लेनी चाहिए।

टीकाकरण अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। सीमावर्ती इलाकों में एहतियात बरती गई है। कोविड मामलों की रिपोर्ट करने वाले छात्रावासों और समूहों के लिए अलग-अलग दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसे छोड़कर कोई भी नया दिशानिर्देश लागू नहीं होगा।

स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर की गैरमौजूदगी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री ने उनसे पहले अनुमति ली थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.