.

वैश्विक चिप की कमी के कारण गैलेक्सी एस22 सीरीज की कीमत बढ़ा सकता है सैमसंग

वैश्विक चिप की कमी के कारण गैलेक्सी एस22 सीरीज की कीमत बढ़ा सकता है सैमसंग

IANS
| Edited By :
17 Jan 2022, 01:15:01 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को: सैमसंग अपनी अगली प्रीमियम फ्लैगशिप एस22 सीरीज, गैलेक्सी एस22, गैलेक्सी एस22 प्लस के साथ-साथ गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा को जल्द ही लॉन्च करने की योजना बना रहा है। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चिपसेट की वैश्विक कमी के कारण कंपनी लाइनअप के लिए कीमत बढ़ा सकती है।

गिज्मोचाइना के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एस22 की शुरुआती कीमत 899 डॉलर हो सकती है, जो कि अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लगभग 100 डॉलर अधिक है।

स्मार्टफोन के लिए कई महत्वपूर्ण पुर्जो की कीमतों में 30-40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि पावर मैनेजमेंट चिप्स और इमेज सेंसर चिप्स के लिए मूल्य निर्धारण में 10-15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

सैमसंग को लगभग 14 मिलियन सैमसंग गैलेक्सी एस22 यूनिट बेचने की उम्मीद है।

वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस22 प्लस और गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के क्रमश: 8 मिलियन और 11 मिलियन अंक तक पहुंचने की उम्मीद है।

आगामी गैलेक्सी एस22 सीरीज का भारतीय वेरिएंट इस क्षेत्र में पहली बार स्नैपड्रैगन एसओएसी के पक्ष में नेक्स्ट जनरेशन के एग्जीनोस को छोड़ देगा।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज आमतौर पर स्नैपड्रैगन और इसके मालिकाना एग्जीनोस चिप वेरिएंट दोनों में अपने प्रमुख उपकरणों को शिप करते हैं, भारत में लॉन्च किया गया वेरिएंट पारंपरिक रूप से बाद वाला रहा है।

इस बार, स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 संचालित गैलेक्सी एस22 सीरीज भारत में भी जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.