.

गूगल ने नए साल में पहले क्रोम अपडेट में 37 सुरक्षा बग ठीक किए

गूगल ने नए साल में पहले क्रोम अपडेट में 37 सुरक्षा बग ठीक किए

IANS
| Edited By :
06 Jan 2022, 05:35:01 PM (IST)

नई दिल्ली: नए साल के लिए अपने पहले बड़े सुरक्षा अपडेट में, गूगल ने विंडोज, मैक और लीनक्स के लिए 37 फिक्सेस रोल आउट किए हैं और जिनमें से एक को क्रिटिकल रेटिंग दी गई थी।

क्रोम 97.0.4692.71 में कई फिक्सिस और सुधार हैं।

गूगल क्रोम के पृथ्वीकुमार बोम्मना ने कहा, हम उन सभी सुरक्षा शोधकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने विकास चक्र के दौरान सुरक्षा बग को स्थिर चैनल तक पहुंचने से रोकने के लिए हमारे साथ काम किया।

अपडेट आने वाले दिनों/सप्ताहों में रोल आउट हो जाएंगे।

बोम्मना ने कहा, बग डिटेल्स और लिंक तक पहुंच को तब तक प्रतिबंधित रखा जा सकता है जब तक कि अधिकांश यूजर्स को एक फिक्स के साथ अपडेट नहीं किया जाता है। यदि बग किसी तीसरे पक्ष के पुस्तकालय में मौजूद है, तो हम प्रतिबंध भी बनाए रखेंगे, जिस पर अन्य परियोजनाएं समान रूप से निर्भर करती हैं, लेकिन अभी तक ठीक नहीं हुई हैं।

इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी-इन) ने पिछले महीने गूगल क्रोम इंटरनेट ब्राउजर यूजर्स के लिए उच्च गंभीरता की चेतावनी जारी की थी।

एडवाइजरी के अनुसार, गूगल क्रोम ब्राउजर में कई कमजोरियां पाई गईं, जिनका फायदा किसी रिमोट अटैकर द्वारा लक्षित सिस्टम पर मनमाने कोड को निष्पादित करने के लिए उठाया जा सकता है।

गूगल ने क्रोम के लिए अपने लेटेस्ट सॉ़फ्टवेयर अपडेट में इन कमजोरियों के लिए एक फिक्स जारी किया है।

गूगल के मुताबिक लेटेस्ट क्रोम ब्राउजर में 22 तरह के सिक्योरिटी फिक्स दिए गए हैं, जो यूजर की प्राइवेसी बढ़ाने का काम करते हैं।

गूगल ने हाल ही में विंडोज, मैक और लीनक्स के लिए क्रोम स्थिर चैनल को 96.0.4664.93 पर अपडेट किया है, जो सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.