.

अब यूएस कार डीलरशिप को व्हीकल इन्वेंट्री दिखाने की अनुमति देगा गूगल सर्च

अब यूएस कार डीलरशिप को व्हीकल इन्वेंट्री दिखाने की अनुमति देगा गूगल सर्च

IANS
| Edited By :
27 Jan 2023, 10:05:02 AM (IST)

सैन फ्रांसिस्को: गूगल एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जो कार डीलरशिप को अमेरिका में गूगल माई बिजनेस के जरिए सर्च लिस्टिंग में सीधे अपनी व्हीकल इन्वेंट्री जोड़ने की अनुमति देगा।

9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर अभी बीटा में है, यह किसी भी यूएस-बेस्ड व्हीकल डीलर के लिए उपलब्ध है। इसमें मोटरसाइकिल, रीक्रिएशनल व्हीकल (आरवी) या व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (वीआईएन) के साथ कुछ भी बेच सकते हैं।

इसके अलावा यह फीचर ग्राहकों को गूगल सर्च के साथ डीलर की इन्वेंट्री ब्राउज करने की अनुमति देता है।

डीलरशिप लिस्टिंग उन वाहनों को प्रदर्शित करेगी, जो उपलब्ध हैं, जिसमें इस्तेमाल की गई कारें शामिल हैं। साथ ही उनकी कीमतों, सुविधाओं, माइलेज आदि जानकारियां भी उपलब्ध होगी।

इन लिस्टिंग में अधिक विवरण के लिए डीलर की वेबसाइट के लिंक भी शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डीलरों के लिए अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध इस सुविधा के साथ यूएस में ग्राहकों को गूगल सर्च में बिक्री के लिए नई कारें देखने की अधिक संभावना है।

पिछले महीने बताया गया था कि तकनीकी दिग्गज ने नॉलेज पैनल को एक बड़ी डेस्कटॉप ग्रिप प्राप्त करने के लिए फिर से डिजाइन किया था, जिससे सर्च करते समय सबसे अधिक प्रासंगिक और उपयोगी जानकारी को हाइलाइट करके किसी विषय का पता लगाना आसान हो गया।

नॉलेज पैनल इंफॉर्मेशन बॉक्स होते हैं, जो गूगल पर तब दिखाई देते हैं जब यूजर्स नॉलेज ग्राफ में मौजूद संस्थाओं को सर्च करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.