.

डच सरकार ने कोरोना उपायों में दी ढील

डच सरकार ने कोरोना उपायों में दी ढील

IANS
| Edited By :
26 Jan 2022, 03:10:01 PM (IST)

हेग: डच सरकार ने कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के बीच, कुछ शर्तो के तहत सभी रेस्तरां, कैफे, सिनेमा, संग्रहालय और थिएटर को फिर से खोलते हुए कोरोना नीति में नई ढील देने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हेग में एक प्रेस कॉन्फ्रें स के दौरान, प्रधानमंत्री मार्क रूटे और स्वास्थ्य, कल्याण और खेल मंत्री अन्स्र्ट कुइपर्स ने कहा कि वे इन छूटों के साथ जोखिम उठा रहे हैं लेकिन बुनियादी नियमों का पालन करना जारी रखना जरूरी है।

रूटे ने कहा, हम सचेत रूप से उस सीमा की तलाश कर रहे हैं जो संभव है। हम अब एक जोखिम ल रहे हैं।

उपाय सैद्धांतिक रूप से बुधवार सुबह से छह सप्ताह की अवधि के लिए लागू होंगे।

रेस्तरां, कैफे, संग्रहालय, कॉन्सर्ट हॉल और थिएटर बुधवार से सुबह 5 बजे से रात 10 बजे के बीच फिर से अपने दरवाजे खोल सकते हैं। लेकिन ये सिर्फ शर्तों के साथ खोल लकते है। यानी की पर्याटकों को एक वैध कोरोनावायरस प्रवेश पास, टीकाकरण के प्रमाण के साथ एक कोरोना प्रमाण पत्र या ठीक होने का प्रमाण या एक निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

खेल आयोजनों में, दर्शकों को अधिकतम एक तिहाई क्षमता के साथ फिर से अनुमति दी जा रही है।

अब तक, सुपरमार्केट और दुकानों को रात 8 बजे बंद करना पड़ता था। लेकिन बुधवार से खुलने का समय रात 10 बजे तक बढ़ा दिया है।

रूट ने कहा, मैं सभी से यह सुनिश्चित करने की अपील करता हूं कि नीदरलैंड खुला है। यह नियमों के अनुपालन के साथ शुरू होता है।

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुए हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट (आरआईवीएम) ने मंगलवार को कोरोना संक्रमणों के 54,225 मामलों की पुष्टि की, जो पिछले दो दिनों की तुलना में कम है।

कुइपर्स ने आगे कहा कि इस समय बड़ी संख्या में संक्रमण इसे कोरोनावायरस के खिलाफ बुनियादी नियमों का पालन करने के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण बनाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.