.

महिलाओं की रक्षा करेगी यह चूड़ी, अगर किसी ने पकड़ी कलाई तो समझो उसकी शामत आई

हैदराबाद के एक व्यक्ति गादी हरीश का दावा है कि उसने महिला सुरक्षा को बढ़ाने के लिए एक चूड़ी विकसित की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Aug 2019, 02:05:50 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

इस साल रक्षाबंधन 15 अगस्‍त को पड़ रहा है. भाइयों की कलाई पर रेशम का धागा बांध बहनें अपनी रक्षा का वचन लेती हैं. इस रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन को ऐसा गिफ्ट दे सकते हैं जो हमेशा उसकी मदद करेगा. महिलाओं की रक्षा करने के लिए अब हैदराबाद के एक व्‍यक्ति ने ऐसी चूड़ी बनाई है जिससे न केवल उन्‍हें छेड़ने वाले को करंट का झटका देगी बल्‍कि महिला के लाइव लोकेशन को उसके घर वालों को भेज देगा.

हैदराबाद के एक व्यक्ति गादी हरीश का दावा है कि उसने महिला सुरक्षा को बढ़ाने के लिए एक चूड़ी विकसित की है. गादी हरीश कहते हैं, "अगर कोई हमलावर महिला पर हमला करता है तो चूड़ी पहने महिला को एक निश्चित कोण में अपना हाथ झुकाना होगा जो स्वचालित रूप से डिवाइस को सक्रिय करेगा. इससे हमलावर को बिजली का तेज झटका लगेगा.

यह भी पढ़ेंः Vivo S1 स्मार्टफोन अगर आप खरीदने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर

चूड़ी में लगा डिवाइस महिला के लाइव लोकेशन को प्रोग्रामर के नंबर पर एसएमएस के जरिए भेज देगा. चूड़ी की लागत 2000 रुपये है. हरीश ने कहा है कि अब उन्‍हें इस परियोजना को विकसित करने के लिए सरकार से कुछ तकनीकी सहायता की आवश्यकता है.

Gadi Harish,a man from Hyderabad claims that he has developed a bangle to enhance women security.He says,"If someone attacks the woman wearing the bangle she'll have to tilt her hand in a certain angle which will automatically activate the device&give electric shock to attacker." pic.twitter.com/NVxW7ydqpE

— ANI (@ANI) August 8, 2019