.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने 500 पदों पर आवेदन मांगे, 22 फरवरी अंतिम तिथि 

योग्य उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Feb 2022, 11:01:13 AM (IST)

highlights

  • यह भर्ती स्केल-II और स्केल-III के लिए होनी हैं
  • आवेदन की प्रक्रिया 5 फरवरी, 2022 से आरंभी हो चुकी है
  • उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा 

नई दिल्ली:

Bank of Maharashtra Recruitment: बैंक की नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को सुनहरा अवसर मिला है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने जनरलिस्ट ऑफिसर के 500 रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे हैं. यह भर्ती स्केल-II और स्केल-III के लिए होनी हैं. इस भर्ती को लेकर आवेदन की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित  की जाएगी. योग्य उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 फरवरी, 2022 से आरंभी हो चुकी है.  भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 फरवरी, 2022 को तय की गई है. उम्मीदवार को अंत समय में हर तरह की परेशानी से निपटने के लिए  जल्द से जल्द अपना आवेदन करना होगा.

वेतनमान

जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल-II के लिए पदों की संख्या- 400
वेतनमान- 48170 – 69810 रुपये

जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल-III के लिए पदों की संख्या- 100
वेतनमान- 63840 – 78230 रुपये

जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल-II के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 60 फीसदी अंकों के साथ स्तानक की डिग्री या सीए/ आईसीडब्ल्यूए / सीएफए / एफआरएम होना जरूरी है. इसके साथ आवेदक के पास  में डिग्री के बाद उस क्षेत्र में 3 वर्षों का अनुभव हो. उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु-सीमा 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है.
 
जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल-III के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदकों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 60 फीसदी अंक के साथ स्नातक की डिग्री या सीए/आईसीडब्ल्यूए/ सीएफए/ एफआरएम होना जरूरी है. वहीं, डिग्री के बाद कैंडीडेटस के पास संबंधित क्षेत्र में  5 वर्षों का अनुभव चाहिए. आवेदकों की न्यूनतम आयु-सीमा 25 वर्ष और अधिकतम 38 वर्ष निर्धारित की गई है. 

चयन प्रक्रिया

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा. परीक्षा का आयोजन 12 मार्च, 2022 को होना है.  

आवेदन शुल्क

सामान्य, ईडब्लूएस और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1180 रुपये, एससी—एसटी वर्ग के लिए 118 रुपये है. दिव्यांग और महिला वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं होगा. 

कैसे करें आवेदन?

1. उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाना होगा.

2. अब होम पेज पर दिखाई दे रहे career के विकल्प पर जाएं.

3. इसके बाद संबंधित भर्ती से जुड़े लिंक पर जाना होगा.

4. इसके बाद जरूरी जानकारी को दर्ज करें.

5. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

6. आवेदन पत्र को डाउनलोड करके इसका प्रिंट निकल लें.