.

Shani Ki Sadhe Sati 2023: इन राशियों पर रहेगा शनि का प्रकोप, हो जाएं सावधान

कर्मफल दाता शनि आज कुंभ राशि में गोचर कर लिए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jan 2023, 07:45:32 AM (IST)

नई दिल्ली :

Shani Ki Sadhe Sati 2023: कर्मफल दाता शनि आज कुंभ राशि में गोचर कर लिए हैं. पूरे 30 साल के बाद शनि इस राशि में प्रवेश किए हैं. शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने से शनि की साढ़े साती का पूरा हिसाब बदल गया है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के कुंभ राशि में करते ही धनु राशि वाले शनि की साढ़ेसाती से मुक्त हो गए हैं. वहीं मकर, कुंभ और मीन राशि की बात की जाए, तो इसका पहला, दूसरा और तीसरा चरण शुरू हो गया है. दूसरे चरण में साढ़ेसाती बेहद कष्टदारी मानी जाती है. आपको बता दें, कि जिस भी राशि में शनि की साढ़ेसाती का प्रकोप है, उन्हें शनिवार के दिन कुछ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए, वरना आपको बेहद नुकसान भुगतना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें-Shattila Ekadashi 2023: आज एकादशी पर करें इन गुप्त मंत्रों का जाप, आर्थिक समस्या होगी दूर

शनिवार के दिन मकर, कुंभ और मीन राशि वाले भूलकर भी न खरीदें ये सामान

1.लोहे का सामान खरीदने से बचें
अगर आपकी कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है, तो शनिवार के दिन भूलकर भी लोहे का सामान खरीदकर घर में न लाएं. इसके अलावा लोहे की कैंची, लोहे के बर्तन, लोहे से बनी मैटीरियल, अलमारी जैसी चीजें शनिवार के न खरीदें. 

2.तिल का तेल खरीदने से बचें
शनिवार के दिन शनिदेव को सरसों के तेल में काले तिल डालकर चढ़ाना बेहद शुभ होता है. लेकिन अगर शनि की साढ़ेसाती चल रही है, तो शनिवार के दिन तेल ये तिल खरीदने से बचें. 

3.नए कपड़ें खरीदने से बचें.
शनि की साढ़ेसाती के समय शनिवार के दिन नए कपड़े खरीदने से बचें. इससे आप कोई नई समस्या में फंस सकते हैं. 

4.चमड़े का सामान खरीदने से बचें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपकी कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है, तो शनिवार के दिन चमड़े से बना कोई भी चीज खरीदने से बचना चाहिए. जैसे कि चमड़े की बनी बेल्ट,पर्स,वॉलेट भूलकर भी न खरीदें. 

इन गलतियों को करने से बचें.
साढ़ेसाती के शुरू होने से इस बात का ध्यान रखें कि मंगलवार के दिन भूलकर भी काले रंग का प्रयोग करने से बचें. आप शनिवार को काले कपड़े पहन सकते हैं. शनि की साढ़ेसाती के दौरान मांस, मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. अगर आप मांस, मदिरा खाते हैं, तो मंगलवार और शनिवार को परहेज करें. इस दिन पशु-पक्षियों को भूलकर भी न सताएं. झूठ बोलने से बचें. नकारात्मक व्यवहार करने से बचें. शनिवार के दिन रुपये का लेन-देन करने से बचें. रात के समय यात्रा करने से भी बचें.