.

पारस भाई बोले- इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बन रहा ऐसा दुर्लभ संयोग

हिंदू धर्म में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े उल्लास और धूमधाम से मनाया जाता है. पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया पारस भाई जी (Paras Bhai Ji) ने बताया कि इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुलर्भ संयोग बन रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Aug 2021, 07:05:55 PM (IST)

नई दिल्ली:

Shri Krishna Janmashtami 2021 : हिंदू धर्म में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े उल्लास और धूमधाम से मनाया जाता है. पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया पारस भाई जी (Paras Bhai Ji) ने बताया कि इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुलर्भ संयोग बन रहा है. ये संयोग और ग्रहों का खेल इस बार कुछ ऐसा है कि जैसा भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के समय पर था. इसी कारण 2021 की यह जन्माष्टमी बेहद खास मानी जा रही है. हमारे शास्त्रों के अनुसार, भाद्र कृष्ण पक्ष अष्टमी तिथि, रोहिणी नक्षत्र, वृषभ राशि में चंद्रमा इसके साथ सोमवार या बुधवार का होना बेहद दुर्लभ संयोग माना जाता है. इस बार जन्माष्टमी पर यह सभी योग बन रहे हैं. इसके साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सर्वार्थसिद्धि योग भी बन रहा है, जो जातक के जन्म-जन्म के पापों का नाश करता है, इसलिए भगवान कृष्णा को मना ले और कृष्णा में खो जाए.

यह भी पढ़ें : पारस भाई ने बताया, क्यों भद्राकाल में बहनें नहीं बांधती हैं भाइयों की कलाई में राखी

पारस भाई गुरुदेव ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन लोग रात 12 बजे तक अर्थात् उनके जन्म होने तक जागरण करते रहते हैं और उनका पूजन, वंदन एवं चिंतन करते हैं. मंदिरों में भक्त भजन और कीर्तन करते हैं. पारस भाई ने कहा कि ऐसे तो हर साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन भक्त व्रत रखते हैं, लेकिन इस वर्ष जन्माष्टमी का व्रत आरंभ करने वालों के लिए बेहद खास है. जो लोग जन्माष्टमी का व्रत शुरू कर रहे हैं तो उनके लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का व्रत उत्तम रहेगा. 

यह भी पढ़ें : पारस भाई बोले- कोरोना काल में ऐसे मनाए आजादी का जश्न

पारस भाई ने बताया कि इस बार 30 अगस्त को ही जन्माष्टमी का व्रत रखा जाएगा. इस दुर्लभ संयोग में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी और सभी के दुःख दरिद्र दूर होंगे. मैं आशा करता हूं कि इस बार की जन्मष्टमी आपके और आपके परिवार में खुशियों की बारिश कर देगी. आज रोहणी नक्षत्र में भगवान कृष्ण की पूजा करें, ठाकुर जी के बाल गोपाल के रूप की पूजा जीवन में शुभता देगी.
 
राधे राधे राधे मुझे श्याम मिला दे राधे
मेरी अखिया प्यासी राधे मुझे दरश दिखा दे राधे

पारस भाई के अनुसार, जन्माष्टमी के शुभ दिन परमात्मा कृष्णा का पालना और झूला अवश्य लाए और भगवन श्रीकृष्ण के लड्डू गोपाल स्वरूप को उस पालने पर बिठा कर झूला अवश्य झुलाए. साथ ही आज के दिन माखन मिश्री का भोग ठाकुर जी को लगवा कर प्रसाद के रूप में वितरण करेंगे तो परमात्मा हर सुख देंगे.