.

Mangal Gochar 2024: मंगल गोचर से इन 6 राशियों के शुरू होंगे शुभ दिन, मिलेगा जबरदस्त फायदा

Mangal Gochar 2024: आज ग्रहों के सेनापति मंगल कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं. यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. आइए जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में जिन्हें इस गोचर से लाभ होगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Mar 2024, 04:48:10 PM (IST)

नई दिल्ली :

Mangal Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार आज यानि 15 मार्च 2024 को ग्रहों के सेनापति मंगल,  कुंभ राशि प्रवेश करने वाले हैं. जी हां, ज्योतिष के अनुसार, मंगल आज शाम 6 बजकर 9 मिनट पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे और 23 अप्रैल तक इसी राशि में गोचर करते रहेंगे. यूं तो मंगल का गोचर विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस दौरान काफी लाभ मिलने वाला है. तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनके लिए यह गोचर बहुत शुभ परिणाम लेकर आया है. 

मंगल गोचर से इन राशियों को मिलेगा लाभ

1. मेष राशि 

मेष राशि वाले जातकों के लिए मंगल गोचर काफी लाभदायक साबित होगा. इस दौरान आपकी आर्थिक पहले से बेहतर होगी. छात्रों को सफलता मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. हालांकि वाद-विवाद से दूर रहें. 

2. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर अत्यंत फलदायी साबित होगा. इस दौरान आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर काम का लोड बढ़ सकता है. आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं जिसे आप बहुत अच्छे से निभा लेंगे. 

3. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. 

4. वृश्चिक राशि

मंगल गोचर के दौरान वृश्चिक राशि वाले जातकों को लाभ ही लाभ मिलेगा. इस दौरान आपके सोचे हुए सभी काम पूरे हो जाएंगे. जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. आपकी हर इच्छा पूरी होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. इस राशि के जातक को कर्ज से छुटकारा मिलेगा. 

5. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शानदार रहेगा. इस दौरान आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. आय के नए स्रोत बनेंगे. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. बिजनेस में मुनाफा होगा. माता-पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. 

6. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. आपके लिए ये यात्रा फायदेमंद साबित होगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)