.

Happy Holi 2019: रंग और गुलाल से सराबोर हुआ हिंदुस्‍तान, राष्‍ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

आज रंग और उल्‍लास का त्‍योहार बड़े उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. मथुरा समेत देश के सभी हिस्‍सों में सुबह से ही लोग रंगों से साराबोर हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Mar 2019, 09:06:54 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

पूरे देश में आज रंग और उल्‍लास का त्‍योहार बड़े उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. मथुरा समेत देश के सभी हिस्‍सों में सुबह से ही लोग रंगों से साराबोर हैं. मस्‍ती से भरे लोग गुलाल लगाते और रंग खेलते नजर आ रहे हैं. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'होली के शुभ अवसर पर भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. रंगों का त्योहार होली वसंत और समाज में सौहार्द का उत्सव होता है. मेरी कामना है कि यह उत्सव सभी के जीवन में शांति, सुख और समृद्धि लाने वाला हो.

होली के शुभ अवसर पर भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं। रंगों का त्योहार होली वसंत का और समाज में सौहार्द का उत्सव होता है। मेरी कामना है कि यह उत्सव सभी के जीवन में शांति, सुख और समृद्धि लाने वाला हो — राष्ट्रपति कोविन्द

— President of India (@rashtrapatibhvn) March 21, 2019

पुलवामा के शहीदों के सम्मान में होली नहीं मनाएंगे केजरीवाल

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के सम्मान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होली नहीं मनाने का फैसला लिया है. आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 कर्मियों के सम्मान में होली का त्यौहार नहीं मनाएंगे.’

12:49 (IST)

कोड़ा मार होली 

राजस्‍थानः आज शिक्षा नगरी कोटा के राजभवन में भी कोड़ा मार होली खेली गई. जिसमें पूर्वराजपरिवार के सदस्यों और आस-पास के ठिकानेदारों ने इस कोड़ामार होली का भरपूरआनन्द लिया. जिसके तहत पुरूषों ने महिलाओं पर रंगों के पानी की बौछार की तोमहिलाओं ने भी इसके जवाब में पुरूषों पर जमकर कोड़े बरसाये.

12:23 (IST)

नवाबों के शहर लखनऊ पर भी होली का खुमार चढ़ा हुआ है, विश्व प्रसिद्ध पुराने लखनऊ की होली भी पूरे शबाब पर है,ऊंट, घोड़े, टांगे पर होरियारों का जुलूस पुराने लखनऊ की सड़कों पर आज भी निकला, जुलूस के साथ कानून मंत्री बृजेश पाठक भी रंग में सराबोर होकर लखनऊ की सड़कों पर घूमते हुए लोगों के साथ होली खेलते हुए दिखे.

12:01 (IST)

" होली के रंग,भाजपा के संग " राजस्थान के बांसवाड़ा में होली के रंग मोदी के संग नाम से पोस्टर अपने सीने परचिपका कर के होली दहन करने आये युवा दिखाई दिए तो वही हर हर मोदी घर घर मोदीकी नारेबाजी भी की

12:00 (IST)

विदेशी मेहमानों ने मनाई होली 

राजस्थान के एकलौते हिल स्टेशन माउण्ट आबू में विदेशी मेहमानों ने होली पर एक खास संदेश के साथ त्यौहार मनाया। पानी की कमी को देखते हुए रसिया, फिलीपिंस और जापान से विदेशी पर्यटकों ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान में होली मनायी.

11:10 (IST)

सीमा पर तैनात जवान भी बड़े ही धूमधाम से होली मना रहे हैं भारत चीन सीमा से सटे हुए सभी चौकियों पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ होली मनाई जा रही है 

11:10 (IST)

छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने लोगो के साथ खेली होली, उनके भिलाई निवास पर सैकड़ों संख्या में कार्यकर्ता व लोग मौजूद. देश और प्रदेश वासियों को होली की शुभकामनाएं.

08:57 (IST)

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली की बधाई देते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'होली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं. हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हमारी एकता और सद्भावना के रंग को और प्रगाढ़ करे.'

08:56 (IST)

राहुल गांधी ने दी बधाईकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने होली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा है कि आपको और आप के परिवार को होली के पावन अवसर पर मेरी और मेरे समस्त कांग्रेस जन की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं. राहुल ने ट्वीट में लिखा कि होली का यह त्यौहार आपके जीवन को खुशीयो के रंग से सराबोर कर दे, मेरी ईश्वर से यही कामना है.