X

तस्वीरों में देखें भारत-इंग्लैंड के बीच विश्वकप का फाइनल मुकाबला

News Nation Bureau New Delhi 24 July 2017, 07:06:56 AM
Follow us on News
भारत बनाम इंग्लैंड

रविवार को लॉर्ड्स के मैदान पर भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हरा दिया।

भारत बनाम इंग्लैंड

इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। भारत की सधी गेंदबादी की और इंग्लैंड को 228 रनों पर रोक दिया।

भारत बनाम इंग्लैंड

भारत की तरफ से सबसे अनुभवी गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 3 मेडन डालकर 23 रन दिए और 3 विकेट अपने नाम किए।

पूनम यादव

झूलन गोस्वामी के अलावा पूनम यादव ने जोरदार गेंदबाज़ी करते हुए एक के बाद एक इंग्लैंड को 2 झटके दिए।

भारत बनाम इंग्लैंड

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और भारत को पहला झटका दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना के रूप में लगा। इसके बाद पूनम राउत के साथ कप्तान मिताली राज ने कमान संभाला और टीम का स्कोर 50 के करीब ले आईं। भारत तो दूसरा झटका लगा और कप्तान मिताली 17 रन बनाकर रन ऑउट हो गई।

हरमनप्रीत कौर

मिताली के बाद सेमीफाइनल की हीरो रहीं हरमनप्रीत कौर क्रीज पर उतरी और राउत के साथ 95 रनों की साझेदारी कर टीम को वापस मैच में ले आईं। इस बीच हरमनप्रीत कौर ने अपना 9वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 80 बॉल में 51 रन की पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 3 चौके जमाए।

भारत बनाम इंग्लैंड

इसके बाद भारत की टीम 219 रन तर पहुंचते-पहुंचते ढेर हो गई यानी 28 रन जोड़ने में टीम ने अपने 7 विकेट गंवा दिए और मैच में पूरी तरह पस्त हो गई।

भारत बनाम इंग्लैंड

पूरी टीम इंडिया 48.4 ओवर में 219 रनों पर सिमट गई और विश्वकप जीतने का सपना अधूरा रह गया।

भारत बनाम इंग्लैंड

चौथी बार चैंपियन बनी इंग्लैंड टीम। इंग्लैंड ने जब भी विस्वकप की मेजबानी की है वह खिताब जीती है।

Top Story