X

BCCI ने कर दी इन प्लेयर्स की जेब ढीली, ये खिलाड़ी हुए मायूस

News Nation Bureau New Delhi 03 March 2022, 01:27:57 PM
Follow us on News
BCCI

BCCI ने कुछ क्रिकेटर्स को डिमोट करते हुए उन्हें ग्रुप A और B में दाल दिया है. BCCI से जहां एक तरफ लोग खुश है वहीं नाराज भी. क्यूंकि BCCI का यह निर्णय सबको पसंद नहीं आ रहा है.

BCCI

दरअसल  BCCI ने प्लेयर्स की सैलरी डिसाइड करने के लिए उन्हें 4 केटेगरी में बांटा है. ए प्लस ग्रेड: सात करोड़ रुपये. ए ग्रेड: पांच करोड़ रुपये. बी ग्रेड: तीन करोड़ रुपये. सी ग्रेड: एक करोड़ रुपये.

Wrridhiman Saha

साहा को फिर भी ग्रुप सी में रखा गया है, उनके फिर से भारत की ओर से खेलने की संभावना नहीं है. ग्रुप ए में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत शामिल हैं.  

Ajinkya Rahane

ग्रेड बी : अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, ईशांत शर्मा शामिल हैं.  ग्रेड ए में पहले 10 खिलाड़ी थे, जिसे अब पांच कर दिया गया है. ग्रेड ए में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल और मोहम्मद शमी ने अपने स्थान कायम रखे हैं.

Cheteshwar Pujara

पको बता दें पुजारा, रहाणे और इशांत शर्मा को खराब फॉर्म के चलते अब ग्रेड बी में कर दिया गया है जो पहले ग्रेड ए में थे. इन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया.

Cheteshwar Pujara

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पर कह सकते हैं कि BCCI ने फिर भी कुछ नरमी दिखाई है, नहीं तो लगातार दो साल से फ्लॉप प्रदर्शन करने के कारण उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर किया जा सकता था.

Wriddhiman Saha

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को ग्रेड बी से सी में खिसकाया गया है. साहा को फिर भी ग्रुप सी में रखा गया है, उनके फिर से भारत की ओर से खेलने की संभावना नहीं है.

BCCI

ग्रेड सी : शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मयंक अग्रवाल, सूर्य कुमार यादव, रिद्धिमान साहा को रखा गया है.  

Top Story