X

New Year 2023 Upay : पर्स में रखें ये चीजें, धन की नहीं होगी कभी कमी

News Nation Bureau New Delhi 23 December 2022, 02:46:36 PM
Follow us on News
social Media

अगर आप चाहते हैं कि नया साल आपके लिए सुख-समृद्धि और शांति लेकर आए और धन में बढ़ोतरी हो, पर्स को लेकर कुछ उपायों को बताएंगे जिससे मां लक्ष्मी हमेशा आपसे प्रसन्न रहेंगी. 

Social Media

अगर आप पैसों की किल्ल्त से हमेशा परेशान रहते हैं, तो नए साल 2023 के पहले शुक्रवार को अपने वॉलेट में तुलसी पत्ते के साथ 5 रुपए का सिक्का जरूर रखें. इससे धन की कमी नहीं होगी. 

Social Media

नए साल के पहले शुक्रवार को 5 छोटी इलाइची मां लक्ष्मी की पूजा में चढ़ाएं और उसके बाद उसे लाल कपड़े में बांधकर पर्स में रख दें. इससे मां लक्ष्मी कभी आपसे दुखी नहीं होंगी.

social Media

हिंदू धर्म में चावल शुभता का प्रतीक माना जाता है. मां लक्ष्मी के चरणों में खड़ी चावल यानी कि जो खंडित न हो, वो अर्पित करें और उसे अपने वॉलेट में रख लें. इससे हमेशा बरकत होती रहेगी. 

social Media

शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार के दिन चांदी की सिक्का चढ़ाना बेहद शुभ होता है. इसे मां लक्ष्मी को चढ़ाएं और ध्यान रहे कि जहां चांदी का सिक्का आपने रखा है, वहीं और कुछ नहीं होना चाहिए.

social Media

हिंदू धर्म में पीपल का पत्ता बेहद शुभ होता है, नए साल के दिन पीपल का पत्ता अपने पर्स के नोटों के बीच रख दें, इससे घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी. 

Top Story