X

Maa Lakshmi Upay : इन चीजों से मां लक्ष्मी होती है बेहद प्रसन्न, यहां देखें...

News Nation Bureau New Delhi 23 December 2022, 02:05:29 PM
Follow us on News
social Media

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बेहद जरूरी होता है, इनके प्रसन्न होने से शुभ फल की प्राप्ति होती है और व्यक्ति के जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है. उसके जीवन में हमेशा तरक्की होती है. इनको गुलाब और कमल का फूल बेहद प्रसन्न होता है,इसके अलावा अगर इनको श्रीफल, सीताफल, बेर, और अनार का भोग लगाया जाए, तो मां लक्ष्मी बेहद खुश होती हैं. 

social Media

मां लक्ष्मी को भोग लगाना चाहते हैं, तो उनके भोग में चावल से बनी चीजें जरूर भोग लगानी चाहिए, जैसे कि खीर भोग लगाए. खीर मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय होता है. इसके अलावा आप मां लक्ष्मी को गुड़ की मिठाई जरूर भोग लगाएं.

Social Media

मां लक्ष्मी को स्वर्ण के आभूषण बेहद प्रिय है. उनकी पूजा में स्वर्ण का आभूषण जरूर अर्पित करना चाहिए. अगर आप मां लक्ष्मी को जल्द प्रसन्न करने की सोच रहे हैं, तो ऊन के आसन पर बैठकर उनकी विधिवत पूजा करें. 

social Media

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाएं और इस मंत्र का जाप जरूर करें. 

ये है वो मंत्र-'ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः'

Social Media

अगर आप मां लक्ष्मी की पूजा किसी विशेष स्थल पर करने की सोच रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि आप जिस भी जरह पर मां लक्ष्मी की पूजा कर रहे हैं, उस जगह को गोबर से लीप दें. क्योंकि पूजा में गोबर सबसे पवित्र माना जाता है. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और आपके सारे रुके हुए काम सही समय पर पूरे होते हैं 

social Media

मां लक्ष्मी की पूजा सामग्री में कमल गट्टा, खड़ी हल्दी ,बेलपत्र,पंचामृत,गंगाजल,सिंदूर और भोजपत्र जरूर शामिल करना चाहिए. ये सामग्री मां लक्ष्मी के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है, इन सामग्री के बिना पूजा अधूरी मानी जाती है. 

Top Story