X

Dream Indication: सपने में दिखता है बारिश का पानी तो सफलता चूमती है कदम, लेकिन पानी का ये रूप हो सकता है दरिद्रता का सूचक

News Nation Bureau New Delhi 05 March 2022, 04:45:08 PM
Follow us on News
Social Media

सपने (Dream Indication) व्यक्ति को भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेक करते हैं. कुछ सपने शुभ होते हैं, तो कुछ अशुभ. स्वप्न शास्त्र (Swapn Shastra) में शुभ और अशुभ सपनों का वर्णन किया गया है. मान्यता है कि अगर बुरा सपना आए तो वे सबको बता देना चाहिए. 

Social Media

वहीं, अच्छे सपने का जिक्र किसी से नहीं करना चाहिए. ऐसे ही आज हम बताने जा रहे हैं सपने में पानी का दिखना शुभ होता है या अशुभ. सपने में समुद्र, नदी का पानी और साफ पानी (Dream Indication of Ocean Water, River Water And Clean Water) दिखने का क्या है मतलब जानें.  

Social Media

समुद्र का पानी दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में समुद्र का पानी दिखना अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है. कहते हैं कि समुद्र का पानी खारा होता है. ऐसे में इसका दिखना अशुभ माना गया है. 

Social Media

समुद्र का पानी दिखना

ऐसा दिखने पर व्यक्ति को भविष्य में सावधान रहना चाहिए. समुद्र का पानी दिखने से उस व्यक्ति के साथ कोई दुर्घटना हो सकती है. या धनहानि का सामना करना पड़ सकता है. समुद्र का पानी देखने लड़ाई होने की ओर भी इशारा करता है. 

Social Media

नदी का पानी दिखना

वहीं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार नदी का पानी के दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है. भविष्य में शुभ परिणाम की ओर इशारा करता है. सपने में नदी के दिखने से अधूरे सपने और सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. 

Social Media

नदी का पानी दिखना

इतना ही नहीं, किसी भी प्रकार का धन लाभ हो सकता है. कहीं यात्रा कर सकते हैं. या अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. वहीं, किसी से प्रेम संबंध बनने की भी संभावना है. 

Social Media

बारिश के पानी दिखना

कहते हैं कि सपने में बारिश के पानी का दिखना शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार बारिश का पानी दिखने से जल्द सफलता मिल सकती है.

Social Media

बारिश के पानी दिखना

किसी पुराने मित्र या दोस्त से मुलाकात हो सकती है. व्यापार में धनलाभ हो सकता है. वहीं, ये सपना वाहन खरीदने का भी संकेत देता है.  

Social Media

साफ पानी दिखना

स्वप्न शास्त्र में साफ पानी दिखना भी शुभ माना गया है. अगर सपने में साफ पानी दिखाई देता है तो ये करियर में नए अवसर मिलने की ओर इशारा करता है.

Social Media

साफ पानी दिखना

नौकरी में इंक्रीमेंट हो सकता है.किसी नई जॉब का ऑफर आ सकता है. यात्रा के योग बन रहे हैं. 

Top Story