X

दाऊद इब्राहिम के भाई से लेकर और पीएम मोदी वाराणसी दौरे तक, जानें 10 बड़ी खबरें

News Nation Bureau New Delhi 22 September 2017, 01:12:03 PM
Follow us on News
दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

भगोड़ा माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में उसके भाई इकबाल कासकर ने बड़ा खुलासा किया है। कास्कर ने पुलिस और खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में कहा कि दाऊद पाकिस्तान में रह रहा है। कासकर को ठाणे पुलिस ने जबरन वसूली के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से उससे पूछताछ जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'क्राइम ब्रांच और आईबी अधिकारियों ने दो दिनों तक इकबाल कास्कर से पूछताछ की और उसने दाऊद ठिकानों और उससे संबंधित कई जानकारी दी।'

पाकिस्तान को भारत ने 'टेररिस्तान' करार दिया

आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान को भारत ने 'टेररिस्तान' करार दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वह आतंक का पर्याय है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर बंगाल सरकार के फैसले पर रोक लगाए जाने के बाद ममता सरकार कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के दुर्गापूजा के दौरान दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन पर समय सबंधी रोक के आदेश को रद्द करते हुए ममता सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वारणसी के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। जहां वह करोड़ों रुपये की 17 परियोजनाओं का लोकार्पण और आधा दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है।

राजकुमार राव की 'न्यूटन' 22 सितंबर को रिलीज हो गई है (ट्विटर फोटो)

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन 22 सितंबर को रिलीज हो गई है। इसमें नूतन कुमार का किरदार निभा रहे राज एक बार फिर अपनी शानदार एक्टिंग से आपका दिल जीत लेंगे। अमित मसुरकर निर्देशित इस मूवी में कई ऐसी बातें हैं, जो आपको थियेटर में जाने पर मजबूर कर देंगी।

गुरुग्राम में 600 चिकेन और मीट शॉप को किया बंद

नवरात्र के दौरान शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने गुरुग्राम में 600 चिकेन और मीट शॉप को बंद करा दिया है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पालम विहार में इक्ट्ठा हुए और सूरत नगर, अशोक विहार, सेक्टर 5 और 9, पटौदी चौक. जैकबपुरा, सदर बाज़ार, कंडसा अनाज मंडी, बस स्टैंड डीएलएफ एरिया, सोहना और सेक्टर 14 मार्केट स्थित दुकानों को बंद करा दिया।

प्रद्युम्न मर्डर केस में गुरुग्राम पुलिस ने पिंटो परिवार को समन भेजा

रयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न मर्डर केस में गुरुग्राम पुलिस ने पिंटो परिवार को समन भेजा है। पिंटो परिवार से 26 सितंबर को पूछताछ की जाएगी।

4 दशक तक मुंबई पर राज करने वाली हसीना पारीकर

4 दशक तक मुंबई पर राज करने वाली पुलिस के एक हवलदार की बेटी, अंडरवर्ल्ड डॉन की बहन और माफिया क्वीन के नाम से मशहूर 'हसीना पारकर', आज से फिल्मी पर्दे पर उतरने को तैयार है। श्रद्धा कपूर की फिल्म 'हसीनाः द क्वीन ऑफ मुंबई' के टीज़र के आने के बाद से ही मुंबई फ़्लैश बैक मोड में जा चुकी है। इस फिल्म में श्रद्धा हसीना की भूमिका निभा रही है। जब से फिल्म का टीजर जारी किया गया है तभी से भारतीयों में हसीना पारिकर को इंटरनेट पर खोजने की होड़ लग गई हैं।

दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में एसएसबी जवान की चौकी पर हुए हमले में शामिल दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। दोनों आतंकियों के पास से दो सर्विस राइफल (एके असॉल्टऔर इंसास) बरामद किये गये हैं। हथियार बनिहाल आतंकी हमले के दौरान सुरक्षाबलों से छीने गये थे।जम्मू-कश्मीर ने दोनों को बनिहाल से गिरफ्तार किया।

मनोज आर पांडेय (फाइल फोटो)

भोजपुरी एक्टर मनोज आर पांडेय को मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। एक्टर पर एक सिंगर ने शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने 15 सितंबर को चारकोप थाने में केस दर्ज कराया था।

Top Story