X

राष्ट्रपति चुनाव: मोदी, योगी, सोनिया, राहुल, केजरीवाल ने डाला वोट, देखें तस्वीरें

News Nation Bureau New Delhi 17 July 2017, 02:16:49 PM
Follow us on News
फोटो- @AmitShah

देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को सांसद और विभिन्न राज्यों के विधायक मतदान कर रहे हैं। नए राष्ट्रपति के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी पार्टियों की संयुक्त उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच मुकाबला है। वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

पीएम मोदी ने डाला वोट (फोटो-PIB)

मतदान के दौरान कई सांसद संसद भवन के बाहर कमरा नम्बर 62 में बने मतदान केंद्र के बाहर कतार में खड़े दिखाई दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मतदान शुरू होने के शुरुआती घंटों में ही वोट डालने वालों में शामिल रहे।

राहुल-सोनिया ने डाला वोट (फोटो-PTI)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव में वोट डाला। कांग्रसे नेता ने रविवार को राष्ट्रपति चुनाव में सांसदों व विधायकों से 'स्वविवेक से मतदान करने' की अपील की थी।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने डाला वोट (फोटो-PTI)

गुजरात से विधायक शाह ने भी राष्ट्रपति चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सभी निर्वाचित सांसद हरे रंग के और विधायक गुलाबी रंग के मतपत्रों पर वोट डाल रहे हैं। वे मतदान के लिए अपने पेन का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इसके लिए उन्हें बैंगनी स्याही वाले विशेष अंक वाले पेन दिए गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डाला वोट (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को दिल्ली विधानसभा में वोट डाला। केजरीवाल बारिश के कारण छाता लिए दिल्ली विधानसभा के कमरा नम्बर 35 में पहुंचे, जहां राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हो रहा है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (फोटो-PTI)

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस विधायकों के साथ विधानसभा में वोट डाला।

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (फोटो-PTI)

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा में वोट डाला। तेजस्वी की पार्टी आरजेडी मीरा कुमार का समर्थन कर रही है।

Top Story