X

स्कूल बंद से लेकर ऑड-ईवन लागू करने तक, देखें धुंध में लिपटी दिल्ली की लेटेस्ट तस्वीरें

News Nation Bureau New Delhi 10 November 2017, 11:34:06 AM
Follow us on News
स्मॉग की चादर में लिपटी दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के राज्य चार दिन से धुंध की चादर में लिपटी हुई है। इस स्मॉग से लोग परेशान हैं। गुरुवार को एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) की नाराजगी के बाद सरकार जागी और कई फैसले लिए। दिल्ली में ऑड-ईवन योजना लागू करने की तैयारी की जा रही है। साथ ही भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लग गई है।

धुंध की वजह से दूर दिखाई देना मुश्किल हो रहा है

धुंध की वजह से हादसों की संख्या में इजाफा हुआ है। यमुना एक्सप्रेस वे पर धुंध के कारण कई गाड़ियां आपस में टकरा गई थीं। वहीं कई लोगों की एक्सीडेंट में जान जा चुकी है।

दिल्ली-एनसीआर की एयर क्वालिटी खराब हुई

दिल्ली के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरनाक स्थिति में है। पंजाबी बाग में पीपीएम (parts per million) सबसे ज्यादा खतरनाक लेवल पर है।

मास्क लगाकर बाहर निकल रहे हैं लोग

स्मॉग की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। यह सेहत के लिए काफी खतरनाक है। ऐसे में 12वीं तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

दिल्ली में भारी वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक

दिल्ली सरकार पड़ोसी राज्यों से भी बात कर रहा है। बता दें कि हरियाणा में पुराली जलाना भी धुंध का एक कारण है। ऐसे में इसे रोकने के लिए संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

धुंध की चादर में लिपटी दिल्ली

स्मॉग से दिल्लीवासी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी परेशान है। आलिया भट्ट, परिणीति चोपड़ा, वरुण धवन और अर्जुन कपूर समेत तमाम हस्तियों ने दिल्ली की स्थिति पर सोशल मीडिया पर चिंता जताई है।

Top Story