X

#WearTheMask: न्यूज नेशन की मुहिम को मिला जनता का साथ, घर से निकल रहे मास्क के साथ

News Nation Bureau New Delhi 27 April 2021, 01:49:03 PM
Follow us on News
#WearTheMask (फोटो- Twitter)

देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है. हर दिन लाखों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना से बचने के लिए सावधानी रखना बेहद ही जरूरी है. इसमें सबसे अहम बात है मास्क लगाना. कोरोना से बचाव के लिए मास्क सबसे जरूरी है.

#WearTheMask

कोरोना से जंग जीतने की लड़ाई में न्यूज नेशन भी डटकर खड़ा हुआ है. एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान का कर्तव्य निभाते हुए हम जनता को जागरूक करने में जुटे हुए हैं. 

@oberoisahab

न्यूज नेशन की मुहिम 'सबसे पहला TASK, पहने अपना MASK', #WearTheMask को आप सभी सपोर्ट कर के कोरोना संक्रमण को बढ़ने के रोक सकते हैं.  

स्मिता चौधरी (फोटो-Twitter)

मुंबई महिला कांग्रेस संगठन महामंत्री स्मिता चौधरी ने भी न्यूज नेशन के अभियान को सपोर्ट किया.

@Jain_Anuj81

ट्वीटर यूजर अनुज जैन ने इस मुहिम में अपना योगदान देते हुए मास्क के साथ फोटो शेयर की.

@singhpuran17

पूरन सिंह ने भी कोरोना से बचाव के लिए मास्क है जरूरी का संदेश देते हुए न्यूज नेशन की मुहिम का साथ दिया.

@6015077kamal

कोरोना का खतरनाक दौर चल रहा है. ऐसे में मास्क लगाना बेहद ही जरूरी है.

@AshishSingh3436

घर से बाहर निकलते समय डबल मास्क नहीं तो एक मास्क जरूर लगाना चाहिए.

@MohiniDwivedi16

न्यूज नेशन की मुहिन को आगे बढ़ाते हुए ट्विटर यूजर मोहिनी द्विवेदी ने भी अपनी मास्क वाली तस्वरी शेयर की.

@CosmeticRadhika

नया कोरोना स्ट्रेन बेहद ही खतरनाक है. ऐसे में मास्क बहुत ही जरूरी है.

@smilingabhay

अभय ओझा ने भी न्यूज नेशन की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए मास्क है जरूरी का संदेश दिया.

@Mr_pandit531

कोरोना वायरस से बचने में मास्क महत्वपूर्ण हथियार बन गया है. नांक मुंह में फिट मास्क इसलिए जरूरी हैं. ताकि किसी प्रकार का संक्रमण अंदर न पहुंच सके.

@shivambajpaiup

मास्क ही लोगों को संक्रमण की जद में आने से बचा सकता है. क्योंकि न केवल कोरोना बल्कि टीबी और सांस के रोगियों के लिए भी यह काफी फायदेमंद साबित हो रहा है.

@MahafujAnsari

अभी कई प्रकार वैरिएंट सामने आ चुके हैं. जिनके अटैक से मरीज संक्रमित हो रहा है. लेकिन मास्क पहनने वाला व्यक्ति का यह संक्रमण कुछ नहीं कर पाया है.

@MahakaalJi1

मास्क एक कारगर हथियार के रूप में सामने आया है.  एक बार संक्रमित खांसने में दो सौ करोड़ वायरस निकलते हैं. उसके पास चाय पीने बैठने वाला बोल रहा है, तो उसमें भी वायरस निकलते हैं. संक्रमित व्यक्ति के आस-पास बैठकर चाय पी रहे तो भी वायरस निकलते हैं. मास्क का उपयोग सही प्रकार से होना चाहिए.

फोटो-Twitter

बिहार में कोरोना की स्थिति हर दिन बिगड़ती जा रही है. ऐसे में बिहार के रहने वाले दिनेश कुमार ने न्यूज नेशन के #WearTheMask कैंपेन को सपोर्ट कर लोगों में जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं.

@Himansh08716412

केजीएमयू में रेस्पिरेट्री मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी का कहना है कि मास्क म्यूटेशन की इन्ट्री को रोकता है. इसलिए आप सभी मास्क जरूर लगाएं और न्यूज नेशन की मुहिम को आगे बढ़ाएं.

@anandsri1977

वर्तमान में जो बदलाव वाला वायरस शरीर के अंदर पहुंचता है तो उसकी संक्रमकता बहुत ज्यादा है. 

@Deepak4Bharat

मास्क को एक बार उपयोग के बाद उसे फेंक दें। दूसरा मास्क लगाएं. ट्रिपल सर्जिकल मास्क को गीला लगने पर तुरंत बदल दें. अगर ज्यादा देर तक भीड़-भाड़ इलाके में रहते हैं तो मास्क को तुरंत बदल देना चाहिए.

@Vishal_jais_

ट्रिपल लेयर मास्क सर्जिकल पब्लिक के लिए बहुत अच्छा है. एन 95 मास्क डाक्टर के लिए और फ्रन्ट लाइन वर्कर के लिए है. उन्हें लगाने दें. आमजन कपड़े के तीन परतों वाले मास्क पहनना काफी सुरक्षित है. उसे धोकर सुखा लें.

Top Story