X

B'day Special: 'मोहब्बतें' फिल्म की इस एक्ट्रेस का आज है जन्मदिन, देखें तस्वीरें

News Nation Bureau New Delhi 18 August 2018, 10:30:29 AM
Follow us on News
अभिनेत्री प्रीती झांगियानी

बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें से अपनी पहचान बनाने वाली प्रीती झांगियानी का आज 18 अगस्त को जन्मदिन है। 1977 में 'ये है प्रेम' से अपने करियर की शरुआत करने वाली प्रीती को लोगों का काफी प्यार मिला है। उनकी मुस्कान बेहद खुबसुरत है, लोग को वह बहुत प्यारी, हंसमुख और क्युट लगती हैं।

अब कुछ ऐसी दिखती हैं प्रीती

उनके परिवार कोई फिल्मी बैक ग्राउंड नहीं रही, फिर भी वह अपने दम पर बड़े-बडे़ मल्टी स्टार के साथ काम कर चुकी हैं। हालांकि उनके फिल्मी करियर की शुरुआत एलबम ‘ये है प्रेम से’ हुई थी। इसके बाद उन्होंने एक कन्नड़ मूवी भी की। मलयालम फिल्म 'माझा बिल्लो' में भी शानदार भूमिका निभाई। उसके बाद 'मोहब्बतें' और ‘चांद के पार चलो’ जैसी सुपरहिट फिल्म भी दी।

प्रीती झांगियानी

प्रीती का जन्म 18 अगस्त, 1980 को मुबंई के एक सिंधी परिवार में हुआ था। प्रीति झंगियानी गोबिन्द झंगियानी एवं मनिका झंगियानी की बेटी है।

photo- Instagram

उन्होंने 23 मार्च 2008 को अभिनेता परवीन डबास से विवाह किया। दिल्ली के रहने वाले परवीन डबास बॉलीवुड के एक जाने-माने कलाकार हैं। दोनों के जयवीर और देव नाम के दो बेटे हैं।

photo- Instagram

बॉलीवुड के अलावा, अभिनेत्री प्रीती झांगियानी ने मलयालम, तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम किया है। उन्होंने पंजाबी, बंगाली और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। इसे वह अलग अनुभव के तौर पर देखती है। उनका मानना है कि यह आपको कलाकार के रूप में निखारता है।

Top Story