.

दर्जी ने कर दी बस जरा सी गलती, अब लगाएगा कोर्ट-कचहरी के चक्कर

भोपाल पुलिस के सामने उस समय एक अजीबो-गरीब शिकायत आई, जब 46 वर्षीय व्यक्ति ने उसके बहुत छोटे कच्छे सिलने को लेकर दर्जी के खिलाफ अर्जी दी.

18 Jul 2020, 03:28:04 PM (IST)

भोपाल:

भोपाल पुलिस के सामने उस समय एक अजीबो-गरीब शिकायत आई, जब 46 वर्षीय व्यक्ति ने उसके बहुत छोटे कच्छे सिलने को लेकर दर्जी के खिलाफ अर्जी दी. हबीबगंज पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक राकेश श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने दुबे को अदालत में जाने के लिये कहा है. दुबे शहर की भीमनगर बस्ती में रहता है. वह एक सुरक्षा गार्ड था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते उसकी 9,000 रुपये प्रतिमाह पगार वाली नौकरी चली गयी. तब से वह नौकरी पाने के लिये मशक्कत कर रहा है.

दुबे ने कहा, 'मैं मूल रुप से प्रदेश के सीधी जिले का रहने वाला हूं. मैं अक्टूबर 2019 में रोजी-रोटी कमाने के लिये भोपाल आया था. मैंने एक दोस्त से 1000 रुपये उधार लिये और दो कच्छे सिलवाने के लिए दो मीटर कपड़ा और कुछ अन्य सामान भी खरीदा था.' उसने बताया कि उसने दो मीटर कपड़ा 120 रुपये में खरीदा तथा 70 रुपये दर्जी को भी दिये, लेकिन उसके कच्छे बहुत छोटे सिले गए थे. जब उसने दर्जी से इसकी शिकायत की, तो उसने बताया कि कपड़ा कम था.

दुबे ने कहा, 'इस पर मैं जब वापस कपड़े की दुकान पर गया, तो दुकानदार ने बताया कि उसने मुझे दो मीटर ही कपड़ा दिया था, जो पर्याप्त था.' दुबे ने बताया कि इसके बाद भी जब दर्जी नहीं माना, तो उसने इसकी शिकायत की अर्जी पुलिस को दे दी. उसने बताया कि शिकायत दर्ज कराने के बाद दर्जी ने उसे फोन करके कहा कि सिलाई का खर्च वह वहन करेगा. उसने कहा कि यदि दर्जी ने मुझे 190 रुपये दे दिये, तो वह शिकायत वापस ले लेगा.