.

दुनिया का सबसे क्रूर तानाशाह जिसके पास है अकूत संपत्ति, पिछले 15 दिनों से है गायब

किम जोंग उन की गिनती दुनिया के सबसे क्रूर शासकों में होती है, वो अपने किसी भी शौक को पूरा करने के लिए क्रूरता की सारी हदें लांघ जाता है. किम जोंग उन बेहद लग्जीरियस लाइफ जीने में यकीन रखता है वो अपनी लाइफस्टाइल पर बहुत पैसे खर्च करता है.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Apr 2020, 03:15:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन इस समय कहां पर है? दुनिया में इस बात की खबर किसी को नहीं है. नॉर्थ कोरिया का तानाशाह दुनिया के सबसे क्रूर शासकों में से एक माना जाता है. पिछले कुछ दिनों से किम जोंग उन मीडिया की सुर्खियों में तो बना हुआ है लेकिन वो खुद कहां है इस बात की जानकारी किसी भी मीडिया को नहीं है. किम जोंग उन को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कोई कहता है कि उसकी हॉर्ट सर्जरी फेल हो गई है, तो कोई कहता है कि उसकी किडनी फेल हो गई है बहरहाल वो पिछले लगभग 15 से 20 दिनों से गायब है. कई मीडिया समूह तो इस बात का भी दावा कर रहे हैं कि अब वो इस दुनिया में नहीं है बस औपचारिक ऐलान करना बाकी है.

किम जोंग उन की गिनती दुनिया के सबसे क्रूर शासकों में होती है, वो अपने किसी भी शौक को पूरा करने के लिए क्रूरता की सारी हदें लांघ जाता है. किम जोंग उन बेहद लग्जीरियस लाइफ जीने में यकीन रखता है वो अपनी लाइफस्टाइल पर बहुत पैसे खर्च करता है. किम को मंहगी शराब और खूबसूरत लड़कियां बेहद पसंद हैं. अपने इन शौकों को पूरा करने के लिए किम जोंग उन के पास अकूत संपत्ति भी है. आज हम आपको किम जोंग उन की उन अकूत संपत्तियों के बारे में बताएंगे जिस पर किम जोंग उन की मौत के बाद किसका अधिकार होगा यह अभी तय नहीं किया गया है.

किम जोंग उन के पास 900 से भी अधिक एयरक्राफ्ट हैं. इसके अलावा किम जोंग उन के पास एक प्राइवेट आइलैंड भी है. किम जोंग उन 105 मंजिला रयुगयोंग होटल के मालिक हैं, आपको बता दें कि यह होटल किम जोंग उन के दादाजी ने बनवाया था. 105 मंजिला इस होटल की गिनती दुनिया के सबसे बड़े होटलों में की जाती है. इसके अलावा किम जोंग उनक को पंडुब्बियों और मारक हथियारों का भी शौक है. किम के पास 1360 मीटर की ऊंचाई पर स्थित मसिकरयोंग स्की रिसॉर्ट में पूल, लग्जरी होटल, बर्फ रिंक और बहुत सी रोचक सुविधाएं मौजूद हैं जिनकी कीमत का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है. किम एक प्राइवेट यॉट के भी मालिक हैं. इसके अलावा उनके पास लग्जरी प्राइवेट जेट भी मौजूद है, कई बड़े बंग्ले और 100 से भी ज्यादा कारें हैं उनकी ये संपत्ति बताती है कि किम जोंग उन कितने शौकिन व्यक्तित्व के मालिक हैं.

200 करोड़ की शराब पीते हैं किम जोंग उन
बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि किम जितना अपनी क्रूरता को लेकर सुर्खियों में रहते हैं उतनी ही रहस्यमय उनकी जिंदगी है. किम अपना जीवन बहुत ही ऐशो-आराम से जीते हैं. विरोधियों को कुचल देना, पल भर में कोई बड़ा फैसला करना उनकी आदतों में शुमार है. किम साल भर में 200 करोड़ रूपये की शराब पी जाते हैं. जबकि आज भी उत्तर कोरिया में हजारों लोगों की मौत का कारण भूख होती है.

किम के एक पैकेट सिगरेट की कीमत 10,000 रूपये होती है
दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाह को फ्रैंच डिजाइनर सिगरेट पसंद है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक किम जोंग उन का फेवरेट ब्रांड Yves Saint Laurent variety है. इसके एक पैकेट की कीमत 44 डॉलर यानि की 3 हजार भारतीय रुपए के बराबर होती है. वहीं, खास लेदर पैक के साथ इसकी कीमत 165 डॉलर यानि की 10 हजार भारतीय रुपए हो जाती है.

कौन हो सकता है उत्तराधिकारी
इसके साथ ही लोगों की निगाह इस बात पर रहेंगी कि किम जोंग उन के बाद कौन उत्तर कोरिया का कमान संभालेगा. माना जा रहा है कि किम की बहन किम यो जांग सुप्रीम लीडर हो सकती हैं. मतलब 1948 के बाद से उत्तर कोरिया की कमान इसी परिवार के हाथ में रहेगा.