Advertisment

पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए अलग से मिलेगी छुट्टी, यहां से हुई शुरुआत

शिक्षकों के लिए लव लीव की शुरूआत करने वाले इस स्कूल का नाम Dinglan Experimental Middle School है.

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए अलग से मिलेगी छुट्टी, यहां से हुई शुरुआत

प्रतीकात्मक तस्वीर

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपनों के साथ रहने के लिए समय ही नहीं मिल पाता. लिहाजा कई रिश्तों में इसी वजह से दूरियां बनने लगती हैं. कई मामलों में देखा जाता है कि समय की कमी से बनने वाली दूरी रिश्तों का अंत भी कर देती हैं. लोगों की इसी समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए एक स्कूल ने जबरदस्त समाधान निकाला है, जिससे सभी तो नहीं लेकिन इस स्कूल में काम करने वाले सभी टीचरों के रिश्ते खराब नहीं होंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें- 25 जनवरी का इतिहास: इन दो महान शख्सियतों को मिला था भारत रत्न, यहां हुए हादसे में मारे गए थे 300 लोग

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस अनोखे स्कूल ने अपने सभी शिक्षकों के लिए लव लीव (Love Leave) की शुरूआत कर दी है. स्कूल का यह फैसला शिक्षकों को अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए किया गया है. जिससे उनके रिश्तों में मिठास बनी रहे और वे हमेशा साथ रह सकें.

ये भी पढ़ें- 6 साल के रिलेशनशिप के बाद अचानक भाई-बहन बन गए बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड, सच्चाई जान दंग रह जाएंगे आप

Advertisment

इस जबरदस्त मुहीम की शुरूआत चीन के जेहिआंग (Zhejiang) शहर में हुई है. शिक्षकों के लिए लव लीव की शुरूआत करने वाले इस स्कूल का नाम Dinglan Experimental Middle School है. स्कूल प्रशासन यहां पढ़ाने वाले सभी शिक्षकों को Love Leave के रूप में दो हाफ डे प्रति महीने दे रहा है, ताकि वे अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल बिता सकें.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी से सत्ता छीनने के लिए कट्टर विरोधी के साथ आए अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस की इस दिग्गज नेता से की मुलाकात

Dinglan Experimental Middle School ने लव लीव की शुरूआत इसी महीने की 15 तारीख से की है. स्कूल द्वारा दी जा रही यह सुविधा खासतौर पर सिंगल टीचरों के लिए दी गई है. तो वहीं शादीशुदा टीचरों को फैमिली लीव (Family Leave) दी जाती है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

World News Dinglan Experimental Middle School Offbeat News love leave china Bizarre News Weird News partner
Advertisment
Advertisment