.

New Year 2022: New Year पर करनी है जमकर मस्ती, ये जगहें जाने के लिए हैं एकदम परफेक्ट

कई लोगों को न्यू यीअर घर पर तो कई लोगों को बाहर जाकर सेलिब्रेट करना पसंद होता है. कुछ लोग न्यू यीअर को लेकर बहुत कन्फ्यूज रहते है कि आखिर किस जगह जाकर न्यू यीअर मनाएं. तो, चलिए परेशानी दूर हटाइए और इन जगहों पर एक नजर डाल लें.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Dec 2021, 02:16:02 PM (IST)

नई दिल्ली:

न्यू यीअर आने में सिर्फ 15 दिन बचे हुए है. ऐसे में कई लोगों ने अभी से घूमने की प्लानिंग करनी शुरू कर दी है. कुछ लोगों को घर पर रहकर तो कई लोगों को बाहर जाकर न्यू यीअर मनाना पसंद होता है. अगर आप भी न्यू यीअर (new year celebration) मनाने का सोच रहे है और इस बात को लेकर कन्फ्यूज है कि कहां जाए. तो, आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता देते है. जो न्यू यीअर की पार्टी सेलिब्रेट करने और 2022 (new year destination 2022) का वेलकम करने के लिए एकदम बेस्ट प्लेसेज है. इन जगहों की खास बात ये है कि यहां आप अपने फ्रेंड्स या फैमिली किसी के साथ भी जा सकते है.

                                     

गोकर्ण
न्यू यीअर मनाने के लिए सबसे पहले गोकर्णा आता है. गोकर्ण (new year in gokarna) एकदम शांत माहौल वाली जगह है. इस जगह पर आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जाकर सेलिब्रेट कर सकते है. गोकर्णा कर्नाटक में है. न्यू यीअर मनाने के लिए इससे अच्छी जगह और कोई हो ही नहीं सकती. यहां एक महाबलेश्वर मंदिर है जहां आप जा सकते है. इसके अलावा यहां कई हिस्टोरिकल प्लेसेज है. जहां जाकर आप न्यू यीअर एन्जॉय कर सकते है.

                                     

राजस्थान 
राजस्थान कितना बड़ा है. ये तो सभी जानते है. ऊपर से राजस्थान में ऐसे कई नजारें है जो न्यू यीअर मनाने के लिए एकदम परफेक्ट डेस्टिनेशन है. अगर आप पुराने किले और हिस्टोरिकल प्लेसेज के शौकीन है तो राजस्थान के जयपुर, उदयपुर न्यू यीअर मनाने के लिए बेस्ट ऑप्शन है. इसके साथ ही आप कल्चरल डांस, आर्ट, म्यूजिक और राजस्थनी फूड का भी पूरा मजा ले सकते है.

                                       
डलहौजी
इंडिया में डलहौजी को मिनी स्विटजरलैंड कहते है. ये जगह इतनी खूबसरत है कि किसी को भी पसंद आ जाती है. यहां की खूबसूरत पहाड़ियां और नैचुरल ब्यूची किसी को भी आसानी से पसंद आ सकती है. अगर आप जाने का प्लान कर ही रहे है तो, फ्रेंड्स और फैमिली दोनों के साथ इस जगह जा सकते है. ये नए साल की शुरूआत करने के लिए बेस्ट जगह है. अगर आपको न्यू यीअर के सेलिब्रेशन के बारे में सोच रहे है तो, इस प्लेस पर जाने का सोच सकते है. 

                                     

मनाली 
ठंड में मनाली जाने का मजा ही अलग होता है. ऐसे में न्यू यीअर पर जाने का मजा तो दोगुना हो जाएगा. न्यू यीअर पर यहां जाना काफी मजेदार रहेगा. यहां बर्फीली पहाड़ी में रोड ट्रिप को एंजॉय करके अपने न्यू यीअर को यादगार बनाया जा सकता है.