.

इस एक्ट्रेस का सुनकर फिटनेस और डाइट प्लान, खड़े हो जाएंगे आपके कान

फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) अपनी एक्टिंग से तो लोगों के दिलों में बसती ही हैं. साथ ही अपने स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक्स और अदाओं से भी लोगों का दिल चुरा ले जाती है.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Oct 2021, 11:22:28 AM (IST)

highlights

  • एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) अपनी एक्टिंग और लुक्स से लोगों के दिलों में बसती हैं. 
  • रश्मिका इतनी खूबसूरत और क्यूट है तभी तो उन्हें इंडिया की 'नेशनल क्रश' कहा जाता है.
  • एक्ट्रेस का डाइट और फिटनेस प्लान बहुत स्ट्रिक्ट है. 

मुंबई:

बॉलीवुड में तो सभी एक्ट्रेसेज अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सीरियस रहती है. लेकिन, वहीं अगर बात साउथ इंडस्ट्री की करें. तो साउथ में भी ऐसी एक एक्ट्रेस है. जिनकी फिटनेस देखकर लोग उनके कायल है. जी हां, हम बात कर रहे हैं साउथ इंडिया की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) की. जो अपनी एक्टिंग से तो लोगों के दिलों में बसती ही हैं. साथ ही अपने स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक्स और अदाओं से भी लोगों का दिल चुरा ले जाती है. रश्मिका इतनी खूबसूरत है तभी तो उन्हें इंडिया की 'नेशनल क्रश' कहा जाता है. उनकी खूबसूरती के पीछे उनका स्ट्रिक्ट डाइट प्लान और जिम का वर्कआउट है. तो चलिए उनका ये डाइट प्लान और जिम वर्कआउट की कुछ एक्सरसाइज हम आपके साथ भी शेयर कर लेते हैं. 

                                         

रश्मिका ना सिर्फ अपने ग्लैमरस लुक्स बल्कि अपनी फिटनेस के लिए कितनी फेमस है ये तो सभी जानते है. इसके साथ ही वो आए दिन सोशल मीडिया पर अपने डांसिंग वीडियोज शेयर करती रहती है. अगर कोई रश्मिका का फैन ना भी हो तो वो भी ये वीडियो देखकर उनका फैन बन ही जाएगा और इंस्टाग्राम पर तो एक्ट्रेस की अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है ही. फैंस भी ना सिर्फ उनके आउटफिट्स को कॉपी करते है. बल्कि सोशल मीडिया पर उनकी शेयर की गई फिटनेस पोस्ट, वर्कआउट प्लान और पॉजिटिव थोट्स को भी फॉलो करते है. 

                                       

अब, एक्ट्रेस के रूटीन की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस खुद को परफेक्ट शेप में रखने के लिए अपने बिजी स्कैड्यूल की परवाह नहीं करती. वो अपनी फिटनेस को लेकर कितनी कमिटिड (committed) है वो उनके वर्क आउट से पता चलता है. जो वो रोजाना जिम में करती हैं. जहां लोग सुबह जिम जाने में लेजीपन दिखाते है. वहां एक्ट्रेस शाम में भी जिम जाती है. वो भी हफ्ते में 4 से 5 बार. एक्ट्रेस के रूटीनमें कुछ जरूरी वर्कआउट फॉर्म्स भी शामिल है. जिनमें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, कोर, कार्डियो और वेट ट्रेनिंग आते है. इतना ही नहीं अगर रश्मिका किसी भी रीजन से जिम नहीं जा पाती तो वो पॉवर योगा, किक बॉक्सिंग और स्विमिंग जरूर करती है. जो उनके फिट रहने का जरिया है. इसके साथ ही वॉकिंग (walking) भी उन्हें रिलैक्स और काल्म (calm) रखने का एक तरीका है. एक्ट्रेस आए दिन सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट वीडियोज भी शेयर करती रहती है. जिसे देखकर फैंस मोटिवेट होते रहते है. ये तो एक्ट्रेस की रूटीन एक्सरसाइज और वर्कआउट की बात हो गई. 

                         

अब जरा उनकी डाइट पर भी एक नजर डाल लेते हैं. तो बता दें, एक्ट्रेस अपने दिन की शुरूआत खूब सारा पानी और एप्पल सीडर विनेगर (apple cider vinegar) पीकर करती है. जिससे मेटाबॉलिज्म अच्छा होता है. साथ ही वेट लॉस में भी मदद मिलती है. अगर आप उनके डाइट प्लान को फॉलो करना चाहते हैं. तो, एक्ट्रेस की तरह होम-मेड फूड ही खाएं. प्रोपर साउथ इंडियन होने के बाद भी एक्ट्रेस अपने टेस्ट पर बहुत कंट्रोल रखती है और चावल, जंक फूड जैसा खाना अवॉइड करती है. होम-मेड फूड को एक्ट्रेस का रेग्युलर फूड कहा जा सकता है. वहीं एक्ट्रेस को फ्रूट्स, स्वीट पोटेटोज (sweet potatoes) और सूप (soup) पीना भी बेहद पसंद है. तो अगर आपको भी एक्ट्रेस की तरह अपनी खूबसूरती बरकरार रखनी है और फिट दिखना है तो उनके प्लान को जरूर फॉलो करें.