.

Beauty Tips: लड़के दिखना चाहते हैं Attractive तो अपनाएं ये खास टिप्स

मेकअप करने से पहले शेविंग जरूर कर लें. इससे आपको आकर्षक लुक मिलता है. स्क्रब को हल्के हाथों से त्वचा पर रगड़ते हुए गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. शेविंग के कुछ समय बाद चेहरे को फेसवॉश या स्क्रब से साफ करें, जिससे त्वचा में जलन नहीं महसूस होगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Sep 2020, 04:27:02 PM (IST)

नई दिल्ली:

आजकल हर कोई खूबसूरत और आकर्षक दिखने की चाहत रखता है इसलिये प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अब लड़के मेकअप करने से भी नहीं शर्माते हैं. वह चेहरे के दाग-धब्बों आदि को छुपाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगे हैं. यहां भी हम लड़कों को कुछ ब्यूटी टिप्स देने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर वो अपने लुक को आकर्षित बना सकते हैं.

और पढ़ें: Skincare Tips: चेहरे पर लगाएं इलायची का इस तरह करें इस्तेमाल, आएगा गजब निखार

लड़के इन बातों का रखें खास ध्यान-

- मेकअप करने से पहले शेविंग जरूर कर लें. इससे आपको आकर्षक लुक मिलता है. स्क्रब को हल्के हाथों से त्वचा पर रगड़ते हुए गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. शेविंग के कुछ समय बाद चेहरे को फेसवॉश या स्क्रब से साफ करें, जिससे त्वचा में जलन नहीं महसूस होगी.

- आंखों के नीचे के काले घेरे को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं. चेहरे की झाइयों, दाग-धब्बों, मुहांसों को छिपाने के लिए आप फाउंडेशन लगा सकते हैं. पसीना आने पर मेकअप खरीब नहीं हो इसलिए वाटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं.

- नैचुरल लुक और चमकदार चेहरे के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर लड़कों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है. यह धूप से बचाने के साथ ही त्वचा को मुलायम भी रखता है. होंठ को कोमल व चमकदार बनाए रखने के लिए लिप बाम भी जरूर लगाएं.

- चेहरा तैलीय नजर नहीं आए, इसलिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं. यह आपकी त्वचा का रंग हल्का करने के साथ ही पसीना, चिपचिपापन हटाकर आपको स्मार्ट लुक देता है.

ये भी पढ़ें: Beauty Tips: दिखना चाहती हैं परफेक्ट तो आज से ही शुरू करें ये काम

- त्वचा में पीएच बैलेंस बनाए रखने के लिए अच्छी कंपनी का टोनर लगाएं. त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए मॉश्चराइजर लगाना नहीं भूलें.

- सन टैन से बचने के लिए तेज धूप में निकलने से पहले एसपीएफ 15 या इससे ज्यादा जैसे एसपीएफ 20, 30 युक्त सनस्क्रीन क्रीम लगाना नहीं भूलें.

झाग वाले फोमिंग शेव क्रीम से दाढ़ी बनाने पर आपकी त्वचा में जलन हो सकती है, इसलिए लोशन वाले शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें. बढ़िया क्वालिटी की शेविंग क्रीम लगाने से आपकी त्वचा लाल नहीं पड़ेंगी और जलन भी नहीं होगी. शेविंग के बाद अल्कोहल फ्री आफ्टर शेव लगाएं.