.

अभिनंदन वर्तमान की बहादुरी से प्रेरित होकर बेंगलुरू के कलाकार ने खास तरह से बनाई उनकी तस्वीर

खासकर देश के युवाओं में उनको लेकर खासा जोश देखा गया.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Mar 2019, 07:02:35 PM (IST)

नई दिल्ली:

एयर स्ट्राइक के बाद से भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन वर्तमान को अब कौन नहीं जानता. खासकर देश के युवाओं में उनको लेकर खासा जोश देखा गया. जिसमें देश के अलग-अलग हिस्सों में युवाओं ने अभिनंदन की बहादुरी से प्रेरित होकर अपने शरीर पर टैंटू तक बनवा लिए तो वहीं कुछ लोगों ने अभिनंदन की हेयर स्टाईल तक को फोलो किया. इसी क्रम में बेंगलुरु के एक कलाकार एसी गुरुमूर्ति ने मैनुअल टाइपराइटर का उपयोग करके विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर बनाई है. गुरुमूर्ति ने कहा, अभिनंदन देश के असली हीरो हैं.

यह भी पढ़ें- नहीं आ रहा पाकिस्तान बाज, त्योहार पर भी सीमा पर बरसा रहा गोलियां, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

बता दें कि पाकिस्तान में पकड़े जाने के बाद वर्धमान ने मुश्किल परिस्थितियों से निपटने में साहस और बहादुरी का परिचय दिया था, जिसकी पूरी देश ने तारीफ की थी. इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने शनिवार को विंग कमांडर से अस्पताल में मुलाकात की थी.  रक्षा मंत्री से बातचीत के दौरान अभिनंदन स्वस्थ दिख रहे थे और कुर्सी पर सीधे बैठे थे. 

27 फरवरी को पाकिस्तानी हवाई हमले में उनका मिग-21 दुर्घटना का शिकार हुए था और अभिनंदन ने इजेक्ट करके अपनी जान बचाई थी. इसके बाद पाक-अधिकृत कश्मीर (PoK) के एक गांव में भीड़ ने उनके साथ मारपीट भी की थी. उसके बाद से वह पाकिस्तानी कब्जे में थे.