.

नेतन्‍याहू ने पीएम नरेन्‍द्र मोदी से पूछा कहां मना रहे हैं दिवाली, मोदी ने दिया मजेदार जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने दिवाली की शुभकामनाएं हिन्‍दी में दी हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Nov 2018, 03:21:21 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने दिवाली की शुभकामनाएं हिन्‍दी में दी हैं. उन्‍होंने एक ट्वीट के माध्‍यम से बधाई देते हुए पीएम मोदी पूछा है इस बार आप किसी शहर में त्‍योहार मना रहे हैं. उनके इस ट्वीट का पीएम मोदी ने जवाब देते हुए धन्‍यवाद दिया है. इन ट्वीट की सबसे खास बात यह है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने एक दसरे के देश की भाषा का भी इस्‍तेमाल किया है.

ये है नेतन्‍याहू का ट्वीट
नेतन्याहू ने ट्वीट करते हुए कहा- “भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले. हमें बेहद ख़ुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं.”

पीएम ने दिया मजेदार जबाव
हालांकि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इजरायल के अपने समकक्षीय को बड़े ही रोचक अंदाज में जवाब दिया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- "बीवी, मेरे दोस्त, दिवाली की बधाई के लिए धन्यवाद. प्रत्येक वर्ष, मैं सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को अचंभित करता हूं. इस साल भी, अपने जवानों के साथ समय व्यतीत करूंगा. उनके साथ समय बिताना खास है. मैं कल इसका फोटो शेयर करूंगा."

Bibi, my friend, thank you so much for the Diwali wishes.

Every year, I visit our border areas and surprise our troops. This year too, will spend Diwali with our brave troops. Spending time with them is special.

I will share photos of the same tomorrow evening. :) @netanyahu https://t.co/gnouOA3QGt

— Narendra Modi (@narendramodi) November 6, 2018