.

आज माल्‍या की अपील खारिज होती है तो 28 दिनों में हो जाएगा भारत में प्रत्‍यर्पण

माल्या ने अपने अपील में ब्रिटेन में कुछ और समय तक रहने की गुजारिश की है, हालांकि भारतीय जांच दल के अधिकारी माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिशों में लगे हुए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jul 2019, 01:53:22 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने लंदन के हाई कोर्ट में खुद के प्रत्‍यर्पण के खिलाफ अपील की है. उसकी अपील पर भारतीय समयानुसार मंगीलवार दोपहर बाद 3 बजे सुनवाई होनी है. सुनवाई के दौरान माल्या की अपील खारिज हो जाती है तो अगले 28 दिनों में उसका भारत प्रत्‍यर्पण हो सकता है. माल्या ने अपने अपील में ब्रिटेन में कुछ और समय तक रहने की गुजारिश की है, हालांकि भारतीय जांच दल के अधिकारी माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिशों में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : बेटा किसी का भी हो मनमानी नहीं चलेगी, आकाश विजयवर्गीय का नाम लिए बगैर पीएम मोदी बोले

माल्‍याण की अपील पर लंदन हाई कोर्ट के दो जज जस्टिस लिगेट और और जस्टिस पॉपलिवेल की बेंच सुनवाई करेगी. लंदन के समयानुसार सुबह 10.30 बजे (भारतीय समयानुसार दोहपर 3 बजे) सुनवाई होगी. विजय माल्या ने 14 फरवरी को भारत में प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसे 5 अप्रैल को खारिज कर दिया गया था. इसके बाद माल्‍या ने मौखिक सुनवाई के लिए फिर से आवेदन किया है.

यह भी पढ़ें : 'योगी सरकार' के इस फैसले का 'मोदी सरकार' ने राज्यसभा में किया विरोध, कहा वापस लें

माल्या की याचिका को हाई कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है, लेकिन अब इस पर मौखिक सुनवाई होनी है. मौखिक सुनवाई में विजय माल्या को निराशा मिलती है तो उसे सुप्रीम कोर्ट में जाने का विकल्‍प होगा. अगर विजय माल्‍या की अपील मंजूर हो जाती है तो यही विकल्प भारतीय जांच दल के अफसरों के पास भी होगा कि वे सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकें. ऐसे में पूरी सुनवाई में अगले दो से छह माह लग सकते हैं.