.

गाजीपुर हिंसा: मुख्य आरोपी ने बीजेपी पर लगाया पत्थरबाजी का आरोप, कहा- आरक्षण नहीं मिलने पर करेंगे प्रदर्शन

पिछले महीने गाजीपुर में हुई हिंसा मामले में मुख्य आरोपी का बयान सामने आया है. निषाद पार्टी के नेता अर्जुन कश्यप ने बीजेपी पर पत्थरबाजी का आरोप लगाया.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jan 2019, 04:43:44 PM (IST)

नई दिल्ली:

पिछले महीने गाजीपुर में हुई हिंसा मामले में मुख्य आरोपी का बयान सामने आया है. निषाद पार्टी के नेता अर्जुन कश्यप ने बीजेपी पर पत्थरबाजी का आरोप लगाया. निषाद पार्टी के नेता ने कहा, 'बीजेपी सत्ता में है, ये उन्होंने किया है. बीजेपी के लोग ही मुख्य आरोपी है. हो सकता है बाद में हमारे लोगों ने भी पथराव किया हो लेकिन पुलिसवालों पर पत्थरबाजी नहीं की गई थी. कानून के मुताबिक अगर मैं आरोपी हूं तो मैं सरेंडर करूंगा.'

निषाद समुदाय आरक्षण की मांग कर रहा है. कश्यप ने योगी सरकार पर वादा न निभाने की बात कही. निषाद पार्टी के नेता ने कहा, 'सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निषाद समुदाय की मांगे पूरी करने का वादा किया था, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ. लोकसभा और राज्यसभा में कोई भी हमारी मांगे उठाने वाला नहीं है. जब तक आरक्षण नहीं मिलता तब तक हम प्रदर्शन करेंगे. अगर हमे हमारा हक़ नहीं मिला, तो हम अपनी सरकार बनाएंगे.'

रविवार को पीएम मोदी की रैली के बाद बलिया के गाजीपुर कठवा मोड़ के पास निषाद पार्टी के लोगों ने गाड़ियों पर पथराव किया. पुलिस ने कहा कि आरक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी प्रदर्शन कर रहे थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने पथराव में मारे गए पुलिस कांस्टेबल के परिजनों के लिए 40 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है.

और पढ़ें: सपा-बसपा के बाद अब आम आदमी पार्टी ने दिया कांग्रेस को झटका, अकेले लड़ेगी चुनाव 

बता दें कि पत्थरबाज़ी की घटना में पथराव की घटना में एक कॉस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो स्थानीय लोग घायल हो गए. हिंसा मामले में पुलिस 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. इस घटना के बाद विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष इस घटना के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया.