.

यूपी चुनावः सातंवे चरण के मतदान के दिन यूपी में हथियारों की बड़ी खेप बरामद, चुनाव में थी गड़बड़ी फैलान की आशंका

इस घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Mar 2017, 12:32:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के एटा में हथियारों की बड़ी खेप बरामद की गई है। पुलिस ने इन हथियारों की खेप को कासगंज इलाके से बरामद की है। पुलिस ने 12 बोर के 21 तमंचे बरामद किए हैं। इस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है कि राज्य में होने वाले सांतवे चरण के चुनाव में कुछ लोग गड़बड़ी फैलाने की कोशिश में थे लेकिन राज्य की पुलिस ने असलाहों को बरामद कर बड़ी घटना को टाल दिया।

इस घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। कानपुर में हुए एनकाउंटर और इसमें सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद राज्य पुलिस अलर्ट पर है।

बताया जा रहा है कि सैफुल्लाह का कनेक्शन आईएसआईएस से था। उसके पास से यूपी एटीएस ने भारी मात्रा में जिंदा कारतूस, मोबाइल फोन, चार्जर और आईएस के झंडे समेत कई चीजें बरामद की है।

इसे भी पढ़ेंः ISIS कनेक्शन वाले सैफुल्लाह का फोटो आय सामने, कानपुर से तीन गिरफ्तार

राज्य में सातवें चरण के तहत 7 जिलों की 40 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इनमें पूर्वी उत्तर प्रदेश के सात जिलों भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र और वाराणसी प्रमुख क्षेत्र है। इस चरण में कुल 535 उम्मीदवार मैदान में हैं।

इसे भी पढ़ेंः एमपी के आईजी का दावा, आतंकी हमला था उज्जैन ट्रेन धमाका, शिवराज ने दिए जांच के निर्देश