.

BREAKING NEWS : पीएम मोदी ने देश के सबसे लंबे डबल डेकर बोगीबील पुल का किया उद्घाटन

देश दुनिया के पूरे दिन की सारी खबरें देश के प्रमुख चैनल न्यूज स्टेट (New State) के जरिए लोगों तक पहुंचाई जा रही है

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Dec 2018, 02:32:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार का फैसला, अंडमान निकोबार द्वीप समूह के तीन द्वीपों के नाम बदले जाएंगे

केंद्र सरकार का फैसला, अंडमान निकोबार द्वीप समूह के तीन द्वीपों के नाम बदले जाएंगे. रॉस द्वीप का नाम सुभाष चंद्र बोस द्वीप, हेवॉक द्वीप का नाम स्वराज द्वीप और नील द्वीप का नाम शहीद द्वीप होगा.

14:32 (IST)

पीएम मोदी ने देश के सबसे लंबे डबल डेकर बोगीबील पुल का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को बोगीबील पुल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने इस पुल को जनता को समर्पित किया है. इस दौरान इस पुल से गुजरने वाली पहली रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर इस बोगीबील पुल पर रेल आवागमन की शुरुआत करेंगे. इस पुल की आधारशिला 1997 में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने रखी थी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 2002 में इस ब्रिज के निर्माण को हरी झंडी दिखाई थी.

14:07 (IST)

दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए फिर लागू हो सकता है ऑड-ईवन

दिल्ली की हवा में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम पौधारोपण अभियान और 3,000 बसें खरीदने जैसे कई कदम उठा रहे हैं. हमने रविवार को ही मेट्रो के सबसे बड़े चरणों में से एक को मंज़ूरी दी है. ज़रूरत पड़ी, तो हम ऑड-ईवन स्कीम को लागू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा, प्रदूषण को कम करने में प्रत्येक शख्स को भूमिका निभानी होगी."

 

13:17 (IST)

जम्मू एवं कश्मीर में ठंड के चलते डल झील जमी

जम्मू एवं कश्मीर के कश्मीर इलाके में शीतलहर के चलते श्रीनगर की डल झील आंशिक रूप से जम गई है.

13:11 (IST)

बिहार : पटना में स्थापित की जाएगी पूर्व पीएम वाजपेयी की प्रतिमा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है, "पटना में (भूतपूर्व प्रधानमंत्री) अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा, जल्द ही हम जगह तय कर लेंगे."

 

13:03 (IST)
मेहुल चौकसी ने कहा, भारत आने के लिए 41 घंटों का सफर नहीं कर सकता   बॉम्बे हाई कोर्ट में मेहुल चौकसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जवाब दिया, खराब स्वास्थ्य की वजह से भारत आने के लिए 41 घंटे का सफर नहीं कर सकता. मेहुल चौकसी ने ED पर जानबूझकर उसकी स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी छिपाकर जांच को गुमराह करने का आरोप भी लगाया. मेहुल चौकसी ने यह भी कहा कि वह बैंकों से लगातार संपर्क में है, और मामलों को निपटाने के इच्छुक है.  

 

12:55 (IST)

हिमाचल प्रदेश में बस खाई में गिरी 23 लोग हुए घायल

हिमाचल प्रदेश में अरकी के निकट हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन निगम (HRTC) की बस के खाई में गिर जाने से 23 लोग ज़ख्मी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

 

11:54 (IST)

सिविल सेवाओं की परीक्षा की आयुसीमा में बदलाव पर बोले PMO में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने अपने ताजा बयान में कहा कि, "सिविल सेवाओं की परीक्षा देने के लिए निर्धारित आयुसीमा में बदलाव का कोई कदम सरकार नहीं उठा रही है... इस तरह की ख़बरों और अटकलों पर विराम लग जाना चाहिए."

 

10:29 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की 94वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 94वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

09:43 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण सभी उड़ानों को पिछले एक घंटे से रोककर रखा गया  

घने कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से जाने वाली सभी उड़ानों को पिछले एक घंटे से रोककर रखा गया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

08:48 (IST)

उत्तर प्रदेश में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने खरीदी 25 बीघा जमीन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने यूपी के काकोरी में 25 बीघा जमीन खरीदी है. किसान पथ के पास स्थित इस जमीन की कीमत 14.5 करोड़ रुपए है. बिग बी के पास पहले से काकोरी में 33 बीघा जमीन है. किसान पथ नया बन रहा है और इसके आसपास जमीनों की कीमत काकोरी क्षेत्र में सबसे अधिक है. साथ ही आने वाले समय मे किसान पथ के आसपास स्थित जमीनों की कीमत कई गुना और बढ़ने की उम्मीद है. फिलहाल अधिकारी इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन सूत्रों का कहना है कि रजिस्ट्री हो चुकी है.