.

यूपी के झांसी मेडिकल कॉलेज में सिरहाने लगा दिया मरीज का कटा पैर

उत्तर प्रदेश के झांसी में सरकारी हॉस्पिटल में सरड़ दुर्घटना में घायल हुए मरीज के लिए तकिए की जगह उसी का कटा हुआ पैर इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Mar 2018, 10:04:24 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के झांसी में सरकारी हॉस्पिटल में सड़क दुर्घटना में घायल हुए मरीज के लिए तकिए की जगह उसका ही कटा हुआ पैर इस्तेमाल करने की दुखद घटना सामने आई है।

शहर के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में पीड़ित ने आरोप लगाया है कि हॉस्पिटल स्टाफ ने उसकी मदद करने की बजाय उसके ही कटे हुए पैर को उसके सिर के नीचे रख दिया।

मामला सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल साधना कौशिक ने कहा है कि उन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी जो लोग इसमें दोषी 

उन्होंने कहा, 'मरीज को तुरंत ही ट्रीटमेंट दिया गया था। डॉक्टर इस दौरान उसके सिर को ऊपर करने के लिए कुछ ढूंढ रहे थे। मरीज के अटेंडेंट ने उसके पैर का उपयोग उसके सिर को ऊपर करने के लिए किया। हमने जांच कमेटी बनाई है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

और पढ़ें: निर्यातकों के छूट की मियाद 6 महीने के लिये बढ़ी, ई-वॉलेट अक्टूबर में होगा लागू

इस मामले में अभी तक एक डॉक्टर समेत तीन को सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि इस विषय में पूरी जानकारी जुटाने के बाद सरकार कार्रवाई करेगी।

बता दें की पीड़ित स्कूल बस सफाई का काम करता है। बस एक्सिडेंट में उसके पैर में गहरे जख्म हो गए थे। जिसके बाद इंफेक्शन फैलने के डर से डॉक्टर्स ने उसका पैर काट दिया था।

और पढ़ें: नोटबंदी पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- मैं होता पीएम तो कूड़े में फेंक देता फ़ाइल