.

यूपी: बीजेपी रविवार को 6 जन विश्वास यात्राएं शुरू करेगी

यूपी: बीजेपी रविवार को 6 जन विश्वास यात्राएं शुरू करेगी

IANS
| Edited By :
19 Dec 2021, 10:10:02 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार रविवार को 6 स्थानों बिजनौर, मथुरा, झांसी, अंबेडकर नगर, बलिया और गाजीपुर से जन विश्वास यात्रा शुरू करेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिंदू राजा महाराजा सुहेलदेव राजभर और राम मनोहर लोहिया की जन्मस्थली अंबेडकर नगर से यात्रा का शुभारंभ करेंगे, जिन्होंने रामायण मेला की शुरूआत की थी।

समारोह में भाजपा के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी, केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान और कौशल किशोर मौजूद रहेंगे और यात्रा काकोरी में समाप्त होगी।

दूसरी यात्रा, जो मथुरा से शुरू होगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू की जाएगी और बरेली में जाकर समाप्त होगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिजनौर के विदुर कुटी से यात्रा का शुभारंभ करेंगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी मौजूद रहेंगे।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रानी लक्ष्मी बाई की भूमि झांसी से यात्रा की शुरूआत करेंगे। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। यह यात्रा कानपुर में समाप्त होगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बलिया से यात्रा का शुभारंभ करेंगे, जो बस्ती में समाप्त होगी।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी गाजीपुर से यात्रा की शुरूआत करेंगी। इसका समापन अमेठी में होगा।

पार्टी इन यात्राओं के माध्यम से केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार की उपलब्धियों से लोगों तक पहुंचेगी।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, हमने 2017 में भी यात्राएं निकाली थीं। लोगों ने समाजवादी सरकार को बाहर कर दिया और राज्य में भाजपा की सरकार बनी।

आज राज्य में न तो गुंडाराज है और न ही भ्रष्टाचार। हम 2022 में भी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। वंशवाद की राजनीति करने वाली पार्टियां विफल रही हैं। हमारी सरकार ने वनंगिया, मुसहर और थारू के लिए काम किया है। उनके लिए पहले किसी ने काम नहीं किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.