.

रविशंकर प्रसाद ने दलितों के साथ 5 स्टार होटल में किया लंच, बौखलाया विपक्ष

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को अंबेडकर जयंती के अवसर पर दलित परिवार के साथ एक फाइव स्टार होटल में खाना खाया।

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Apr 2018, 06:03:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को अंबेडकर जयंती के अवसर पर दलित परिवार के साथ एक फाइव स्टार होटल में खाना खाया।

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को निर्देश दिया था कि वह पूरे देश में दलित बस्तियों में जाकर उनकी समस्या सुनें और दिन का भोजन उनके साथ करें।

इस निर्देश पर केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को सशक्त बनाने के लिए पटना के फाइव स्टार होटल मौर्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

वहां पर रविशंकर ने कुछ दलितों के साथ खाना खाया और अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आज एससी/एसटी समुदाय की महिला वी एल ई के साथ पटना में भोजन करने का सौभाग्य मिला।'

रविशंकर के इस ट्वीट के बाद राजनीति भी तेज हो गई। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा कि, पटना के 'चीना कोठी दलित टोला' में गरीब दलितों के यहाँ खाना ठुकराने के बाद पाँच सितारा होटल पहुँच छोले-भटूरे खाकर अंबेडकर जयंती पर दलित सशक्तिकरण करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद।

इसके बाद रविशंकर प्रसाद ने भी ट्विट करके तेजस्वी यादव को करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि, कुछ लोगों को दलितों के सशक्तिकरण से परेशानी हो रही है क्योंकि उन्हें वो सिर्फ़ वोट बैंक समझते हैं। नरेंद्र मोदी सरकार उन्हें बराबरी और सम्मान का अधिकार देती है। हम 6 करोड़ ग़रीब लोगों को डिजिटल साक्षर बना रहे हैं जिसमें एक करोड़ लोगों को डिजिटल साक्षर बना चुके हैं।

एक दूसरे ट्वीट में रविशंकर प्रसाद ने लिखा, 'पूरे बिहार से आयी डिजिटल साक्षर SC/ST बहनों और बेटियों को अम्बेडकर जयंती के दिन पटना में सम्मानित किया और उनके साथ भोजन किया। क्या ऐसी ग़रीब SC/ST बहनों को मेरे साथ बड़े होटल में भोजन करने का अधिकार नहीं है?
ये मेरा सौभाग्य है कि मैंने उनका सत्कार किया और उनके साथ भोजन किया।'

पूरे बिहार से आयी डिजिटल साक्षर SC/ST बहनों और बेटियों को अम्बेडकर जयंती के दिन पटना में सम्मानित किया और उनके साथ भोजन किया। क्या ऐसी ग़रीब SC/ST बहनों को मेरे साथ बड़े होटल में भोजन करने का अधिकार नहीं है?
ये मेरा सौभाग्य है कि मैंने उनका सत्कार किया और उनके साथ भोजन किया। https://t.co/MVevUA322w

— Ravi Shankar Prasad (@rsprasad) April 15, 2018

और पढ़ें: महंगाई में गिरावट से राहत, औद्योगिक उत्पादन में कमजोरी ने बढ़ाई चिंता